style="text-align: justify;"> पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार में तीन सीटों के उपचुनाव को लेकर गतिविधियां जोर पकडऩे लगी हैं। भभुआ सीट को लेकर राजद-कांग्रेस के बीच की तनातनी समाप्त हो चुकी है। राजद के साथ लंबी जद्दोजहद करने के बाद भभुआ सीट मिलते ही कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी के चयन में जुट गई है।
भभुआ से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा इसका फैसला आलाकमान को करना है। फिलहाल मामला दो प्रत्याशियों के बीच फंसा है। बिहार कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादारी भभुआ के भावी प्रत्याशियों के नाम के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं। संभावना जताई गई है कि दो दिन के अंदर उनमें से किसी नाम पर सहमति बन जाएगी।
सूत्रों ने बताया कि बिहार कांग्रेस के स्तर पर भभुआ के लिए दो नाम तय किए हैं। पहला नाम अशोक पांडेय का है तो दूसरा शंभू पटेल का। दोनों नेता पार्टी से लंबे समय से जुड़े रहे हैं और क्षेत्र में इनकी काफी पकड़ है। पार्टी आलाकमान के साथ बिहार के प्रभारी अध्यक्ष की बैठक शनिवार को संभावित है। बैठक में राहुल गांधी के साथ ही बिहार कांग्रेस के प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी भी रहेंगे। सूत्रों की मानें तो भभुआ के जाति समीकरण को ध्यान में रखकर पार्टी आलाकमान ही अंतिम फैसला लेगा। देखना यह होगा कि दो प्रत्याशियों में से आखिर भभुआ की दावेदारी किसको मिलती है।

Posted By: Ravi Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस