Move to Jagran APP

मांझी बेगूसराय में RJD का करेंगे प्रचार, पर CPI उम्‍मीदवार कन्‍हैया से रखते हैं सहानुभूति

पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्‍हें बेगूसराय में चुनाव लड़ रहे सीपीआई के कन्‍हैया से सहानुभूति है। लेकिन राजद के पक्ष में प्रचार भी करेंगे।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 10:05 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 10:05 PM (IST)
मांझी बेगूसराय में RJD का करेंगे प्रचार, पर CPI उम्‍मीदवार कन्‍हैया से रखते हैं सहानुभूति
मांझी बेगूसराय में RJD का करेंगे प्रचार, पर CPI उम्‍मीदवार कन्‍हैया से रखते हैं सहानुभूति

पटना/गया, जेएनएन। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। वे बेगूसराय से चुनाव लड़ रहे सीपीआइ उम्‍मीदवार कन्‍हैया कुमार को लेकर चर्चा में हैं। उन्‍होंने पिछले दिनों कन्‍हैया की तारीफ की और कहा कि वह राइजिंग स्‍टार है, उसे पार्लियामेंट जाना चाहिए। हालांकि, मांझी ने यह भी कहा कि यह मेरा व्यक्तिगत विचार है।

loksabha election banner

बता दें कि बेगूसराय लोकसभा सीट राजद के कोटे में है और पार्टी ने वहां से तनवीर हसन को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं सीपीआइ महागठबंधन में शामिल नहीं है और पार्टी ने बेगूसराय सहित अन्य सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। सीपीआई ने कन्हैया को बेगूसराय से अपना उम्मीदवार उतारा है। 

सोशल मीडिया पर जीतनराम मांझी के वायरल हो रहे बयान पर जब गया में उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनकी कन्हैया कुमार के प्रति व्यक्तिगत सहानुभूति है, वह अच्छा लड़का है। लेकिन मैं पूरी तरह महागठबंधन के साथ हूं और हम बेगूसराय में चुनाव लड़ रहे राजद प्रत्याशी तनवीर हसन के लिए वोट मांगने जाएंगे। 

गौरतलब है कि मांझी खुद भी गया से हम प्रत्याशी के रूप में महागठबंधन के उम्मीदवार हैं। उनके पक्ष में राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद कई सभा कर चुके हैं। उन्होंने पिछले दिनों कन्हैया कुमार को लेकर बयान दिया था, इस संबंध में सवाल किए जाने पर दैनिक जागरण से कहा कि उनकी व्यक्तिगत सहानुभूति जरूर है, पर इसका महागठबंधन की राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। 

बहरहाल मांझी को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज है। आखिर जब उनकी सहानुभूति कन्हैया कुमार से है, तो ऐसे में वे राजद प्रत्याशी तनवीर हसन के लिए कैसे प्रचार करेंगे। कैसे वे बेगूसराय में राजद के लिए वोट मांगेंगे। हालांकि, इस संबंध में राजद के कोई भी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.