राज्य ब्यूरो, पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 70वें जन्मदिन के मौके पर एक मार्च को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में 70 पाउंड का केक काटा जाएगा। जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन होगा। जदयू इस दिन बूथ स्तर तक विकास दिवस मनाएगा। समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी अपने आवास पर 70 किलो का केक काटेंगे। 

बूथ पर विकास दिवस मनाएंगे आरसीपी सिंह

आरसीपी सिंह ने शनिवार को संगठन प्रभारियों के साथ बैठक में कहा कि एक मार्च को मुख्यमंत्री के जन्मदिवस पर आयोजित हो रहे विकास दिवस को वह अपने बूथ पर ही मनाएंगे। जदयू के सभी लोग इस दिन अपने-अपने बूथ पर रहें, जहां नीतीश कुमार के कार्यों की चर्चा होगी और बिहार को विकसित राज्य बनाए जाने का संकल्प लिया जाएगा।

पूरे राज्य में आयोजित होंगे कार्यक्रम

जदयू के विभिन्न प्रकोष्ठ अपने स्तर से विकास दिवस की तैयारी में जुटे हैं। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में महिलाएं सरकार के विकास कार्यों पर चर्चा होगी। जदयू मीडिया सेल व सांस्कृतिक प्रकोष्ठ भी कार्यक्रम आयोजित करेगा। युवा एवं छात्र जदयू हर जिले में नई पीढ़ी को नीतीश कुमार के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से अवगत कराने का अभियान शुरू करेगा। जदयू के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने बताया कि 28 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने बूथ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के पहले नालंदा में पार्टी के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। दो मार्च को वह भागलपुर तथा तीन मार्च को अररिया तथा चार मार्च को दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मदन सहनी भी काटेंगे केक

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी अपने आवास पर 70 किलो का केक काटेंगे। शनिवार को प्रदेश जदयू सहकारिता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पप्पू सिंह निषाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया। बैठक में मंत्री मदन सहनी, पूर्व मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, जदयू के प्रदेश मुख्यालय प्रभारी नवीन कुमार आर्या, राजेश पाल, संजय मालाकार, प्रवीण चंद्रवंशी, दीपक निषाद, शिवशंकर निषाद और प्रवक्ता अरविंद निषाद समेत अन्य नेता शामिल हुए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप