Move to Jagran APP

मोदी कैबिनेट में JDU को मिल सकती है खास जगह, दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम नीतीश

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली चले है हैं। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही जदयू की अहम बैठक होगी जिसकी अध्यक्षता सीएम करेंगे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 10:07 PM (IST)
मोदी कैबिनेट में JDU को मिल सकती है खास जगह, दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम नीतीश
मोदी कैबिनेट में JDU को मिल सकती है खास जगह, दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम नीतीश

पटना, जेएनएन। पीएम मोदी  के शपथ ग्रहण समारोह से पहले जेदयू नई सरकार में अपनी भूमिका और रणनीति को लेकर गंभीर है। इसे लेकर दिल्ली में जेदयू की आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में केंद्रीय कार्यकारणी की अहम बैठक होगी।

loksabha election banner

ये बैठक नीतीश कुमार के दिल्ली स्थित आवास पर होगी। इस बैठक में भाग लेने के लिए बिहार के सीएम सह पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज सुबह 11 बजे दिल्ली रवाना हो गए हैं। दिल्ली पहुंचकर नीतीश ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। इस बैठक में पार्टी मोदी सरकार में मंत्री पद और साथ ही अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर भी आगे की रणनीति पर चर्चा करेगी। 

बता दें कि नीतीश कुमार पहले ही संकेत दे चुके हैं कि हम एनडीए में हैं और उनकी पार्टी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाली है। एेसे में ये माना जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में जदयू के दो सदस्य मंत्री बन सकते हैं।इसको लेकर आरसीपी सिंह, ललन सिंह और संतोष कुशवाहा के नामों की चर्चा भी जोरों पर है।

गौरतलब है कि लोकसभा 2019 के चुनाव में बिहार में बीजेपी और जदयू ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें एनडीए गठबंधन ने प्रचंड जीत हासिल की है। बीजेपी अपनी तमाम सीटों पर जीत हासिल की तो वहीं जदयू ने भी 17 में से 16 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि किशनगंज की एक सीट कांग्रेस के खाते में चली गई।

एनडीए के दूसरे घटक दल एलजेपी ने अपनी सभी 6 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद का इस चुनाव में खाता तक नहीं खुला और वह हाशिये पर चली गई। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.