Move to Jagran APP

JDU का बड़ा संकेत: हम कुर्बानी देना जानते हैं, नहीं करेंगे भ्रष्टाचार से समझौता

डिप्‍टी सीएम व राजद नेता तेजस्‍वी यादव पर भ्रष्‍टाचार की एफआइआर के बाद भाजपा हमलावर है। इस बीच जदयू ने कहा है कि उनकी पार्टी अपराध व भ्रष्‍टाचार के खिलाफ है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 11 Jul 2017 05:07 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jul 2017 11:18 PM (IST)
JDU का बड़ा संकेत: हम कुर्बानी देना जानते हैं, नहीं करेंगे भ्रष्टाचार से समझौता
JDU का बड़ा संकेत: हम कुर्बानी देना जानते हैं, नहीं करेंगे भ्रष्टाचार से समझौता

पटना [जेएनएन]। हम कुर्बानी देना जानते हैं, लेकिन जिसपर आरोप लगा है उससे तथ्‍यों के साथ पक्ष रखने की अपेक्षा करते हैं। जदयू भ्रष्‍टाचार व अपराध से समझौता नहीं करेगा। पार्टी की परंपरा व सिद्धांत से कोई समझौता नहीं होगा। ये बातें जदयू प्रवक्‍ता नीरज ने मंगलवार को मीडिया से कही।

loksabha election banner

डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव का नाम लिए बिना नीरज ने कहा कि 'जिनपर आरोप लगा है, वे जवाब दें। उनसे इसकी अपेक्षा की जाती है कि तथ्‍य सामने रखें। भ्रष्‍टाचार व अपराध के खिलाफ जीरो टोलरेंस की जो लाइन हमने खींची है, उससे पीछे नहीं हट सकते।

जदयू की इस घोषणा के गहरे राजनीतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं। इसे राजद को जदयू का अल्‍टीमेटम माना जा रहा है। राजद को तेजस्‍वी पर लगे आरोपों की बाबत पक्ष रखना होगा। इस पक्ष को रखने के लिए कितने दिन का समय दिया गया है, इसकी जानकारी नहीं दी गई।  लेकिन, चर्चा है कि राजद को चार दिनों का समय दिया गया है। हालांकि, राजद ने फिर स्‍पष्‍ट किया है कि तेजस्‍वी के इस्‍तीफे का सवाल ही नहीं उठता है।

यह भी पढ़ें: जदयू की बैठक खत्म: नीतीश का बड़ा बयान, सरकार अपना काम करेगी कानून अपना

यह है मामला

विदित हो कि बीते शुक्रवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के 12 ठिकानों पर सीबीआइ ने छापेमारी की। इस मामले में सीबीआइ ने लालू-राबड़ी तथा उनके डिप्‍टी सीएम बेटे तेजस्‍वी यादव सहित कई अन्‍य के खिलाफ एफआइआर दर्ज की। इसके बाद हमलावर भाजपा ने तेजस्‍वी से इस्‍तीफे की मांग की, जिसके जबाव में राजद ने इन्‍कार का एलान कर दिया। इस बीच जदयू मौन रहा।

इस मामले को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर जदयू की अहम बैठक हुई। बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर चर्चा हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सरकार अपना काम करेगी और कानून अपना काम करता रहेगा। इसके बाद जदयू ने पार्टी कार्यालय में अपना रूख और स्‍पष्‍ट कर दिया।

यह भी पढ़ें: लालू ने कहा- मैं डरता नहीं, खुद मिट जाएंगे हमारी हस्ती मिटाने वाले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.