Move to Jagran APP

Bihar: जदयू हिंसा की घटनाओं के बीच भाजपा पर हमलावर, कहा- अमित शाह का बार-बार बिहार आना BJP की बौखलाहट का संकेत

सासाराम और बिहारशरीफ में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा की घटनाओं के बीच अमित शाह के दौरे को लेकर जदयू हमलावर है। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता हिमराज राम ने शनिवार को कहा कि गृह मंत्री का सासाराम दौरा वहां के लोगों की नाराजगी की वजह से रद हुआ है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Yogesh SahuPublished: Sat, 01 Apr 2023 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 10:13 PM (IST)
Bihar: जदयू हिंसा की घटनाओं के बीच भाजपा पर हमलावर, कहा- अमित शाह का बार-बार बिहार आना BJP की बौखलाहट का संकेत
अमित शाह का बार-बार बिहार आना भाजपा की बौखलाहट का संकेत: जदयू

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने शनिवार को कहा कि गृह मंत्री अमित शाह का बार-बार बिहार आना भाजपा की बौखलाहट का संकेत है। उनके लगातार आने से भी बिहार की राजनीतिक वस्तुस्थिति में कोई बदलाव होने वाला नहीं है।

prime article banner

बेरोजगारी, मंहगाई, गरीबी और भूखमरी से त्रस्त जनता ने यह ठान लिया है कि इस बार भाजपा का बिहार मे सफाया कर देना है। महागठबंधन की मजबूती और एकजुटता से भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व डरा हुआ है।

लोगों की नाराजगी की वजह से गृह मंत्री का सासाराम कार्यक्रम रद हुआ : जदयू

जदयू के प्रदेश प्रवक्ता हिमराज राम ने शनिवार को कहा कि गृह मंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा वहां के लोगों की नाराजगी की वजह से रद हो गया है।

बाबू जगजीवन राम के क्षेत्र के लोग भाजपा से नाराज हैं। केंद्र सरकार ने जगजीवन राम के नाम पर चलने वाले छात्रावास की योजना को केंद्र सरकार ने समाप्त कर दिया है। इस वजह से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है।

शाह पहुंचे पटना, सासाराम का दौरा रद, नवादा में करेंगे सभा

बिहार के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार की शाम केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह पटना पहुंच गए। शाह रविवार को पटना में एसएसबी कार्यालय भवन का शिलान्यास करेंगे।

इसके बाद भाजपा की ओर से लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने नवादा के हिसुआ जाएंगे।

उधर, भाजपा ने रामनवमी पर सासाराम में हुए उपद्रव के कारण लागू धारा 144 को देखते हुए सम्राट अशोक जयंती समारोह को स्थगित कर दिया है।

इस वजह से शाह का सासाराम दौरा रद हो गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया कि केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री नवादा में सभा को संबोधित करने के बाद शाम में लौट जाएंगे।

छह महीने में चौथा दौरा

शाह छह महीने के अंदर चौथी बार बिहार दौरे पर आए हैं। इससे पहले सितंबर में शाह ने पहली बार सीमांचल की धरती से हुंकार भर लोकसभा चुनाव के प्रचार का आगाज किया था।

वहीं, अक्टूबर में जेपी की जन्मस्थली सारण के सिताबदियारा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के बाद 25 फरवरी को बिहार में एक दिन में दो सभाओं को संबोधित किया था।

वाल्मीकिनगर के लौरिया में कार्यकर्ता सम्मेलन और राजधानी पटना में स्वामी सहजानंदन सरस्वती की जयंती के जरिए किसानों के साथ समुदाय विशेष मतदाताओं के बीच संदेश दिया था।

अब पूर्व में घोषित कार्यक्रम के तहत शाह रविवार को नवादा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.