Move to Jagran APP

तेजस्‍वी के सरकार बनाने के दावा पर JDU की नसीहत, बबुआगिरी से नहीं चलता लोकतंत्र

बिहार में तेजस्‍वी यादव ने राज्‍यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है। इसपर जदयू ने खुला पत्र जारी कर उन्‍हें नसीहत दी है कि बबुआगिरी से लोकतंत्र नहीं चलता।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 10:11 PM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 11:24 PM (IST)
तेजस्‍वी के सरकार बनाने के दावा पर JDU की नसीहत, बबुआगिरी से नहीं चलता लोकतंत्र

पटना [जेएनएन]। प्रदेश जदयू के प्रवक्ता एवं विधान पार्षद नीरज कुमार ने प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के नाम खुला पत्र लिखा है। नीरज ने कहा कि वे 'बबुआगिरी' न करें, राज्यपाल के  अधिकारों को पढें। आज आप अपने दल के सभी विधायकों को लेकर राजभवन गए व सरकार बनाने का दावा पेश किया। परंतु आपको लोकतंत्र और सरकार बनाने के नियमों का ज्ञान नहीं।

loksabha election banner

उन्‍होंने लिखा कि सरकार बनाने का दावा पेश करने के पूर्व विधानसभा में वर्तमान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर संख्या बल द्वारा वर्तमान सरकार गिरानी पड़ती है और इसके बाद नई सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त होता है। आप जिन विधायकों को लेकर राजभवन ले गए, उनमें 34 विधायक संगीन आपराधिक मामलों में आरोपी हैं। ऐसे में आप लोकतंत्र की रक्षा कैसे करेंगे?

उन्होंने तेजस्वी से कहा कि लोकतंत्र में 'बबुआगिरी' काम नहीं आती। लोकतंत्र, संविधान और मर्यादाओं से चलता है। वैसे इसमें आपका दोष भी नहीं। आपको अनुभव और मेहनत के बिना न केवल पद, बल्कि संपत्ति भी हासिल हो गई है। राजनीतिक व पारिवारिक अनुकंपा पर अगर सबकुछ हासिल हो जाए, तो ऐसे में ज्ञान की कमी होना लाजिमी है। वैसे कर्नाटक में सरकार बनने के बाद आपके बालमन की तड़प समझी जा सकती है। परंतु ऐसे समय किसी चीज को जल्दी पाने की ललक नुकसानदेह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.