Move to Jagran APP

Indian Railway News: पटना से गुजरात के लिए एक और ट्रेन, बिहार और यूपी के इन स्‍टेशनों पर है ठहराव

IRCTC Indian Railway News रेलवे ने बिहार से अहमदाबाद के लिए एक नई ट्रेन का एलान किया है। यह ट्रेन बिहार और उत्‍तर प्रदेश के कई स्‍टेशनों पर रुकेगी। ट्रेन के किराए और परिचालन के बारे में हर जरूरी जानकारी यहां पाएं...

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 01:54 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 01:54 PM (IST)
Indian Railway News: पटना से गुजरात के लिए एक और ट्रेन, बिहार और यूपी के इन स्‍टेशनों पर है ठहराव
पटना से अहमदाबाद के लिए खुलेगी एक और ट्रेन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। IRCTC, Indian Railway News: भारतीय रेल ने बिहार से गुजरात के लिए एक और स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। पूर्व मध्‍य रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन पटना जंक्‍शन के नजदीक दानापुर से अहमदाबाद के बीच चलाई जाएगी। यह ट्रेन बिहार में बक्‍सर और आरा स्‍टेशनों पर रुकेगी। पंडित दीन दयाल जंक्‍शन, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर, मथुरा जंक्‍शन, कोटा जंक्‍शन के रास्‍ते यह ट्रेन अपना सफर पूरा करेगी। 09467/09468 अहमदाबाद-दानापुर-अहमदाबाद स्‍पेशल का संचालन केवल एक फेरे के लिए होगा।

loksabha election banner

रविवार को अहमदाबाद से खुलेगी, मंगलवार को पहुंचेगी पटना

यह ट्रेन रविवार को रात सवा नौ बजे अहमदाबाद से खुलेगी और मंगलवार को सुबह 10.50 बजे दानापुर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन दानापुर से मंगलवार को दोपहर 13.50 बजे खुलेगी और गुरुवार की रात 02.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। इस ट्रेन का ठहराव वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्‍तानपुर, लखनऊ, फर्रुखाबाद, कासगंज, अछनेरा जंक्‍शन, भरतपुर जंक्‍शन, हिंडौन सिटी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, रतलाम जंक्‍शन, छायापुरी और नडियाड स्‍टेशन पर भी दिया गया है।

जनरल कोच का कोई डिब्‍बा नहीं होगा

इस ट्रेन में जनरल कोच द्वितीय श्रेणी का कोई डिब्‍बा नहीं होगा। रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन में स्‍लीपर क्‍लास के 10 और एसी थ्री टियर के 10 डिब्‍बे रहेंगे। इसके अलावा ट्रेन में दो पावर कार लगाई जाएगी। इस प्रकार ट्रेन में इंजन के अलावा कुल 22 कोच जोड़े जाएंगे, हालांकि इनमें से केवल 20 यात्रियों के लिए उपब्‍ध रहेंगे। ट्रेन में यात्रा करने के लिए आरक्षण कराना जरूरी होगा।

लंबे रूट के कारण महंगा पड़ेगा सफर

इस ट्रेन का रूट लखनऊ होकर जाने के कारण लंबा हो रहा है। इस वजह से दानापुर से अहमदाबाद का किराया भी अधिक लगेगा। इस ट्रेन से सफर करने के लिए कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा। सभी यात्रियों को मास्‍क का इस्‍तेमाल अनिवार्य रूप से करना होगा। बगैर मास्‍क के पकड़े जाने पर रेलवे 500 रुपए तक जुर्माना लगा  सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.