Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय खरमास मेला 17 दिसंबर से, जवानों के साथ एनएसएस छात्र रहेंगे वॉलेंटियर

पटना के पुनपुन में 17 दिसंबर से खरमास मेला का शुभारंभ होगा। मेला 14 जनवरी तक लगेगा। इस दौरान एसडीआरएफ व एनडीआरएफ के जवान सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 05:44 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 05:44 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय खरमास मेला 17 दिसंबर से, जवानों के साथ एनएसएस छात्र रहेंगे वॉलेंटियर
अंतरराष्ट्रीय खरमास मेला 17 दिसंबर से, जवानों के साथ एनएसएस छात्र रहेंगे वॉलेंटियर

पटना, जेएनएन। सख्त सुरक्षा घेरे में पुनपुन अंतरराष्ट्रीय खरमास मेले का आयोजन होगा। 17 दिसंबर से 14 जनवरी के बीच इसका आयोजन होगा। गोताखोर सहित एसडीआरएफ व एनडीआरएफ के जवान तैनात रहेंगे।

loksabha election banner

जिलाधिकारी कुमार रवि ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि पुनपुन स्टेशन के प्लेटफॉर्म, विश्रामगृहों एवं शौचालयों की नियमित सफाई एवं पर्याप्त बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। पुनपुन स्टेशन पर मेला अवधि में ट्रेनों का ठहराव करने के लिए डीआरएम से अनुरोध किया जाए।

पर्यटन विभाग लगाएगा अपना स्टाल

डीएम ने कहा कि पर्यटन विभाग पूर्व की भांति मेला परिसर में अपना स्टॉल लगाएगा। विद्युत कार्य प्रमंडल मसौढ़ी के कार्यपालक अभियंता मेला अवधि में निर्बाध विद्युत सुनिश्चित करेंगे। मेला परिसर एवं घाट पर सुरक्षित ढंंग से विद्युत आपूर्ति कराएंगे। सफाई, पेयजल, अग्निशमन, चिकित्सा आदि की व्यवस्था रहेगी। सिविल सर्जन को कहा गया कि संपूर्ण मेला अवधि में चिकित्सक दलों का रोस्टर बनाएं। तीन शिफ्टों में चिकित्सा शिविर लगाया जाए। एक अतिरिक्त एम्बुलेंस की व्यवस्था कराएं।

वाहन पर्किंग की रहेगी व्यवस्था

बैठक में जिलाधिकारी ने अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया कि देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल व महिला पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति सम्पूर्ण मेला अवधि तक के लिए करें। साथ ही पुलिस विभाग की ओर से पुनपुन स्टेशन एवं मेला परिसर में दो स्टॉल 'मे आई हेल्प यू के लगाए जाएं। इन स्टॉल में पुलिस पदाधिकारी एवं बल दिन-रात प्रतिनियुक्त रहेंगे। घाट एवं परिसर में पूजा समिति के अलावा स्थानीय लोगों एवं स्थानीय कॉलेजों के एनएसएस छात्रों को भी वॉलेंटियर बनाया जाए। डीएम ने वाहन पार्किंग की व्यवस्था कराने का भी निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.