पटना, जेएनएन। पटना के मोइनुलहक स्टेडियम में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में इंद्रजीत कुमार के नाबाद 222 रनों की पारी से बिहार ने अरुणाचल पर बड़ी बढ़त बना ली है। मैच के दूसरे दिन इंद्रजीत के दोहर शतक और कप्तान बाबुल कुमार के 98 रनों की मदद से बिहार ने पांच विकेट पर 536 रन पर पारी घोषित कर दी। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल प्रदेश ने एक विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं।

दूसरे दिन कप्तान बाबुल कुमार भले 98 रन बनाकर शतक से चूक गए पर उन्होंने बिहार को बड़ी लीड दिलाने में अहम भूमिका निभाई। गुरुवार को टॉस जीतकर बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया था।

अपने निर्णय को सही साबित करते बिहार ने शुरुआत से ही अरुणाचल पर पकड़ मजबूत कर ली थी। पहले दिन 2.5 ओवर में ही अरुणाचल का पहला विकेट गिरा बिहार ने अपनी रणनीति दर्शा दी। समर्थ सेठ मात्र 06 रन पर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। समर्थ को देखते हुए अखिलेश साहिनी भी 15 रन के स्कोर पर चलते बने थे।

पहले दिन से ही मैच पर बनाई पकड़

अरुणाचल प्रदेश को तब बड़ा झटगा लगा जब 34 के स्कोर पर उसने इंडिया टोकू और कमलेश के रूप में चौथा और पांचवां विकेट गंवा दिया। अरुणाचल प्रदेश के सलामी बल्लेबाज दोरिया ने मैच में सबसे अधिक 33 रन बनाए। वहीं ओबी ने 21, समर्थ ने 06, अखिलेश साहिनी ने 06, कशीतिज शर्मा ने 01, इंडिया टाकू ने 05, कमलेश यांन्गफो ने 0, मयेदुंग ने 0, तेजी नेरी ने 0, एस ठाकुर ने 06 रन बनाए। पीएस कटारिया शून्य रन पर नाबाद रहे।

बिहार की ओर से आशुतोष अमन को 04, विवेक को 03, रेहान खान को 02 विकेटऔर समीर आदरी को 01 विकेट मिले। अरुणाचल प्रदेश को 06 रन अतिरिक्त रूप में मिले। बिहार की ओर से बल्लेबाजी करते हुए बाबुल कुमार ने 98 कुमार, उत्कर्ष कुमार ने 57, रजनीश ने 45, रहमत उल्लाह ने 42, केशव कुमार ने 38, विकास रंजन ने 18 रनों का योगदान दिया। जबकि 16 रन अतिरिकत मिले। अरुणाचल प्रदेश की ओर से दोरिया ने 13 रन बनाए। जबकि समर्थ सेठ 52 और आखिलेश साहनी 25 पर खेल रहे हैं।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप