पटना, जेएनएन। पटना में शरीर जला देने वाली आग निकल रही है। सूरज पूरे रौब पर है। चंद मिनट के लिए बाहर निकलना दूभर हो जा रहा है। दिन में धूप और रात में उमस से परेशानी पढ़ती जा रही है। रविवार को थोड़ी राहत छुट्टी के दिन की वजह से हो रही है। पटना का पारा सुबह 41.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। वहीं न्यूनतम में ये आंकड़ा 23.4 पर है। इसी तरह गया का तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। अधिकतम में 23.2 है। मौसम विभाग के अनुसार 2 मई तक गर्मी से राहत की संभावना नहीं है।

गंगा क्षेत्र में पड़ सकता है तूफान का असर

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 28 अप्रैल को दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में तूफान का असर बिहार के गंगा क्षेत्र में पड़ने की संभावना है। पूर्णिया, फॉरबिसगंज, किशनगंज और आसपास के इलाके में बादल छाने के कारण तापमान में कमी आएगी। कुछ जगहों पर तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। पटना, गया, औरंगाबाद, भागलपुर, नालंदा, राजगीर सहित दक्षिण बिहार में 2 मई तक गर्मी से राहत की संभावना नहीं है।

इधर शनिवार को पटना में अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री तो वहीं न्यूनतम 3 डिग्री सेल्सियस ऊपर पहुंच गया। अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री और न्यूनतम 26.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। गया का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा। अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री और न्यूनतम 26.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। भागलपुर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा। पूर्णिया का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री और न्यूनतम 21.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस