Move to Jagran APP

बिहार के बक्‍सर में भारी पड़ा जश्‍न मनाना, अब तक छह की मौत, ग्रामीणों बोले- सभी ने पी थी शराब

डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत मुरार थाना क्षेत्र के आमसारी गांव में 26 जनवरी की रात कथित तौर पर शराब पीने के बाद अब तक छह लोगों की मौत हो गई है। ग्रामीणों का कहना है कि सात-आठ लोगों ने शराब पीकर जश्‍न मनाया था।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 06:39 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 01:43 PM (IST)
बिहार के बक्‍सर में भारी पड़ा जश्‍न मनाना, अब तक छह की मौत, ग्रामीणों बोले- सभी ने पी थी शराब
बक्‍सर में शराब पीने से हुई मौत पर विलाप करते स्‍वजन। जागरण

बक्‍सर, जागरण संवाददाता। Buxar Hooch Tragedy: बिहार में शराब से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा। नालंदा और सारण के बाद अब बक्‍सर में 26 जनवरी की रात से 27 की सुबह तक छह लोगों की मौत हो गई है। कई अन्‍य की हालत गंभीर बनी हुई है। ग्रामीणों का दावा है कि इनकी मौत शराब पीने से हुई है। बताया जाता है कि डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत मुरार थाना क्षेत्र के आमसारी गांव में 26 जनवरी की रात शराब पीने के बाद पांच लोगों की मौत हो गई है। दो-तीन लोग बीमार हैं। घटना की सूचना मिलते ही डीएम और एसपी पहुंचे। डीएम अमन समीर और एसपी नीरज कुमार सिंह ने बयान जारी कर पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है। डुमरांव के करुअज निवासी रंजन राम की मौत को इस घटनाक्रम से अलग बताया है। कहा है कि वह पहले से बीमार था। डीएम ने बताया कि सफेद रंग के किसी केमिकल का सेवन इन लोगोंं ने किया था। जांच की जा रही है। जो भी दोषी होंगे, उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

शराब पार्टी के बाद बिगड़ने लगी तबियत 

ग्रामीण सूत्रों के अनुसार 26 जनवरी की शाम 7-8 लोग शराब पीकर जश्न मना रहे थे। देर रात से मौत का सिलसिला शुरू हो गया। सुबह तक छह की मौत हो गई। शराब पीने वाले अन्य दो-तीन लोगों की स्थिति बेहद चिंताजनक बताई जा रही है। मृतकों में आमसारी गांव में राजनारायण सिंह के पुत्र आनंद सिंह, गोपाल सिंह के पुत्र मिंकू सिंह, यदू यादव के पुत्र शिवमोहन यादव, कामेश्‍वर सिंह के शिक्षक पुत्र भृगु सिंह, शीकू मुसहर और करुअज गांव निवासी जवाहर राम के पुत्र रंजन राम की मौत हो गई है। वैसे प्रशासन के अनुसार रंजन राम की मौत बीमारी से हुई है।  

होमियोपैथिक दवा से तैयार शराब पी थी सभी ने 

ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि 26 जनवरी की देर शाम को इन सभी ने देसी शराब पी थी। बताया जाता है कि पार्टी करने के लिए मिंकू ही कहीं से होमियोपैथिक दवा मिलाकर तैयार की गई शराब लेकर आया था। देर रात करीब 12 बजे पार्टी के दौरान ही अचानक आनंद सिंह की तबि‍यत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में उसे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन कुछ ही देर बाद आनंद सिंह ने दम तोड़ दिया। इसके बाद शराब पार्टी में शामिल अन्य सभी लोगों की स्थिति खराब होने लगी और एक के बाद एक पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि कुछ लोग बीमार हैं। डुमरांव एएसपी श्रीराज ने बताया कि अब तक पांच लोगों के मौत हो गई है। अफवाह के अनुसार पार्टी के दौरान शराब सेवन की जानकारी मिल रही है। देर रात करीब 11:30 बजे सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्पष्ट होगा कि मौत की वजह क्या थी। डीएम-एसपी के बाद स्‍थानीय विधायक अजीत कुमार सिंह भी पहुंचे। उन्‍होंने घटना की जानकारी ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.