पटना, जेएनएन। बिहार पुलिस मुख्यालय ( Bihar Police Head Quarter) ने बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों (police men) का ट्रांसफर कर दिया है। राज्य में 157 इंस्पेक्टर (Inspector) और 125 सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) का तबादला करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

एडीजी पुलिस मुख्यालय (ADG Police Head Quarter) के आदेश पर आईजी पुलिस हेड क्वार्टर के जारी ट्रांसफर ऑर्डर के तहत स्थानांतरित कर्मियों को 12 सितंबर तक हर हाल में अपने तय जगह पर योगदान दे देना होगा।

 जिन पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया है इनमें ईओयू ( EOU) और सीआइडी (CID) से 82 इंस्पेक्टर और 62 सब इंस्पेक्टर को जिलों में भेजा गया है, जबकि 63 सब इंस्पेक्टर को जिलों से सीआइडी और ईओयू में स्थानांतरित किया गया है। वहीं, 75 इंस्पेक्टर को जिलों से आइबी और ईओयू में ट्रांसफर किया गया है। 

बता दें कि शुक्रवार को बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी जिलों के एसपी (SP) के साथ तीन घंटे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत की। इस दौरान सभी जोन के डीआइजी (DIG) और आइजी (IG) मौजूद रहे। इसमें डीजीपी (DGP) और डीजी (DG) टीम ने अधिकारियों से मुहर्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की। वहीं, राज्य में बढ़ रहे अपराध के रोकथाम के लिए डीजीपी (DGP) ने पुलिस ऑफिसर्स को वार्निंग भी दी।

जानकारी के अनुसार खास तौर पर छह जिलों के एसपी (SP) को डीजीपी (DGP) ने अपने निशाने पर लिया और लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को सही तरीके से लागू नहीं कर पाने को लेकर नाराजगी जाहिर की। डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी को दो टूक कहा कि बेहतर काम कीजिए वरना कार्रवाई झेलने के लिए तैयार रहिए। आप बेहतर काम करिएगा तो पुरष्कृत भी करूंगा।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप