Move to Jagran APP

DGP ने की क्राइम मीटिंग, एक साथ 282 पुलिसकर्मियों का हो गया ट्रांसफर

पटना में डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए क्राइम मीटिंग की। मीटिंग के दौरान ही एक साथ 282 इन्सपेक्टर और सब इन्सपेक्टर के ट्रांसफर का आदेश दे दिया गया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 03:02 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 11:14 AM (IST)
DGP ने की क्राइम मीटिंग, एक साथ 282 पुलिसकर्मियों का हो गया ट्रांसफर
DGP ने की क्राइम मीटिंग, एक साथ 282 पुलिसकर्मियों का हो गया ट्रांसफर

 पटना, जेएनएन। बिहार पुलिस मुख्यालय ( Bihar Police Head Quarter) ने बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों (police men) का ट्रांसफर कर दिया है। राज्य में 157 इंस्पेक्टर (Inspector) और 125 सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) का तबादला करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

loksabha election banner

एडीजी पुलिस मुख्यालय (ADG Police Head Quarter) के आदेश पर आईजी पुलिस हेड क्वार्टर के जारी ट्रांसफर ऑर्डर के तहत स्थानांतरित कर्मियों को 12 सितंबर तक हर हाल में अपने तय जगह पर योगदान दे देना होगा।

 जिन पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया है इनमें ईओयू ( EOU) और सीआइडी (CID) से 82 इंस्पेक्टर और 62 सब इंस्पेक्टर को जिलों में भेजा गया है, जबकि 63 सब इंस्पेक्टर को जिलों से सीआइडी और ईओयू में स्थानांतरित किया गया है। वहीं, 75 इंस्पेक्टर को जिलों से आइबी और ईओयू में ट्रांसफर किया गया है। 

बता दें कि शुक्रवार को बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी जिलों के एसपी (SP) के साथ तीन घंटे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत की। इस दौरान सभी जोन के डीआइजी (DIG) और आइजी (IG) मौजूद रहे। इसमें डीजीपी (DGP) और डीजी (DG) टीम ने अधिकारियों से मुहर्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की। वहीं, राज्य में बढ़ रहे अपराध के रोकथाम के लिए डीजीपी (DGP) ने पुलिस ऑफिसर्स को वार्निंग भी दी।

जानकारी के अनुसार खास तौर पर छह जिलों के एसपी (SP) को डीजीपी (DGP) ने अपने निशाने पर लिया और लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को सही तरीके से लागू नहीं कर पाने को लेकर नाराजगी जाहिर की। डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी को दो टूक कहा कि बेहतर काम कीजिए वरना कार्रवाई झेलने के लिए तैयार रहिए। आप बेहतर काम करिएगा तो पुरष्कृत भी करूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.