मधेपुरा [मनीष कुमार]। अगर आप जॉब की तलाश कर रहे हैं तो थोड़ी सावधानी बरतिए। पता चला  है   कि मधेपुरा रेल इंजन कारखाना की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी की जा रही है। मधेपुरा इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव सोसायटी (एमइलएलएस) के नाम से यह वेबसाइट बनाई गई है। इसके माध्यम से कारखाना में विभिन्न पदों पर बहाली के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं।

आवेदन भरने के समय 250 से 350 रुपये तक ऑनलाइन शुल्क की भी वसूली की जा रही है। कारखाना में नौकरी के नाम से उत्साहित काफी लोग ऑनलाइन फॉर्म भर चुके हैं। सूत्र बताते हैं कि अब तक लाखों की ठगी की जा चुकी है।

मधेपुरा इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव सोसायटी का एक पत्र भी बिना अधिसूचना के सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें 14,110 पदों के लिए बहाली निकालने की बात कही गई है। इन पदों में अभियंता, सुपरवाइजर, तकनीशियन, वेल्डर एवं हेल्पर आदि के पद शामिल हैं।

अधिसूचना में कहा गया है कि अनुबंध के आधार पांच वर्ष के लिए एल्सटॉम कंपनी द्वारा भर्ती की जाएगी। अभ्यर्थियों को मेल्सओआरजीडॉटइन वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन भेजने को कहा गया है। जारी अधिसूचना के अनुसार 14 से 25 जुलाई तक आवेदन भरे जा सकते हैं। इन पदों पर इंटरव्यू के माध्यम से चयन किए जाने हैं।

उपमुख्य अभियंता ने कहा- 

रेल इंजन कारखाना द्वारा अभी ऐसी कोई वैकेंसी नहीं निकाली गई है। नौकरी के नाम पर किसी संगठित गिरोह द्वारा इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया जा रहा है। मामले की जानकारी अब तक नहीं थी। ठगी के इस मामले में स्थानीय जिला प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए।

- केके भार्गव,उप मुख्य अभियंता, विद्युत रेल इंजन कारखाना, मधेपुरा

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप