Move to Jagran APP

मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन: अब तक आप रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाएं हैं तो देर न करें, मिला अंतिम मौका

मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन लेना चाहते हैं और अब तक रजिस्‍ट्रेशन नहीं करा पाए हैं तो टेंशन न लें। BCECE ने रजिस्‍ट्रेशन से वंचित छात्रों का दिया है एक और मौका। आ गई नई तारीख। जानें।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 10:31 PM (IST)
मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन: अब तक आप रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाएं हैं तो देर न करें, मिला अंतिम मौका
मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन: अब तक आप रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाएं हैं तो देर न करें, मिला अंतिम मौका

पटना [जेएनएन]। बिहार के सरकारी व निजी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस (MBBS), बीडीएस (BDS) व वेटनरी कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन से वंचित छात्रों के लिए गुड न्‍यूज (Good News)। रजिस्‍ट्रेशन से वंचित छात्रों को बीसीईसीई (BCECE) ने अंतिम मौका दिया है। अब वंचित छात्र 29 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके लिए बीसीईसीई की वेबसाइट (www.bceceboard.bihar.gov.in) पर आज से लिंक उपलब्ध हो गया है।

loksabha election banner

आवेदन में हुई त्रुटि काे कर सकेंगे दूर 

विभागीय जानकारी के अनुसार, रजिस्‍ट्रेशन के लिए शुल्क भी 29 जुलाई तक ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन में किसी तरह की त्रुटि रहने पर अभ्यर्थी 30 जुलाई को संशोधन कर सकेंगे। मेधा सूची का प्रकाशन एक अगस्त को बोर्ड की वेबसाइट पर किया जाएगा। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई) राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में राज्य कोटे की 85 फीसद सीटों पर नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन स्वीकार करता है। 

च्‍वाइस बदलने की दी गई छूट

जि छात्रों ने पहले रजिस्ट्रेशन कर लिया है और वे अपना च्‍वाइस बदलना चाहते हैं, उन्‍हें भी मौका दिया गया है। वैसे छात्र दो और तीन अगस्त को च्वाइस बदल सकते हैं। वे अपने मनचहा सब्जेक्‍ट ले सकते हैं। पांच अगस्त को सूची जारी की जाएगी।

इस तिथि को होगी काउंसि‍लिंग

पहले राउंड के लिए काउंसिलिंग सात और आठ अगस्त को सरकारी कॉलेजों के लिए, आठ अगस्त को निजी कॉलेजों तथा 10 अगस्त को डेंटल कॉलेजों के लिए होगी। बीसीईसीई के अनुसार 15 से 18 जुलाई तक मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित काउंसिलिंग को रद्द कर दिया गया है। नए सिरे से नामांकन के लिए काउंसिलिंग होगी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.