Move to Jagran APP

आइ लव यू, डू यू लव मी..जेल की दीवारों पर इश्क ए 'इजहार' महिलाकर्मियो ने कही ये बात

पटना के फुलवारीशरीफ जेल में कार्यरत महिलाकर्मी आजकल अपने साथ काम काम करने वाले पुरुषकर्मियों से भयभीत हैं। वजह ये है कि जेल की दीवारों पर इश्क का इजहार लिखा हुआ है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 02:34 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 07:55 PM (IST)
आइ लव यू, डू यू लव मी..जेल की दीवारों पर इश्क ए 'इजहार'  महिलाकर्मियो ने कही ये बात
आइ लव यू, डू यू लव मी..जेल की दीवारों पर इश्क ए 'इजहार' महिलाकर्मियो ने कही ये बात

सैयद नकी इमाम, पटना। जेलों में कार्यरत महिला कर्मियों पर भी साथ-साथ काम करने वाले पुरूष कर्मी बुरी नजर रखते हैं। पटना की फुलवारीशरीफ जेल की महिलाकर्मी इन दिनों दीवारों पर मोटे-मोटे अक्षरों में इश्क के इजहार की लिखी गई बातों से परेशान हैं। इसको लेकर उन्होंने अफसरों से शिकायत की है। जेल अधीक्षक जवाहर लाल प्रभाकर ने पुरूषकर्मियों की हरकतों की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है।  

loksabha election banner

इश्क के इजहार की होगी अब पड़ताल 

जेल में तैनात पुरुषकर्मियों द्वारा सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली हरकतों से त्रस्त जेल की दो महिला कर्मियों ने जेल प्रशासन से न्याय में हीलाहवाली  पर आइजी जेल को आवेदन देकर जांच करा कार्रवाई की गुहार लगाई तो मामले की पड़ताल शुरू हो गई। जेल सूत्रों के अनुसार जांच पूरी हो चुकी है, परंतु जिन कर्मियों पर आरोप लगाया गया है उनको जेल के  अधिकारियों की ओर से बचाने का प्रयास किया जा रहा है। 

सहकर्मियों से भयभीत हैं महिला कर्मी

 

विदित हो कि राज्य सरकार ने कारा विभाग में जेल आरक्षी की बहाली में महिलाओं को भी भर्ती किया है। सैकड़ों लड़कियों बहाल हुई हैं। इनकी ड्यूटी जेल की सुरक्षा में भीतर और बाहर लगाई जाती है। ये बखूबी अपने कार्य को अंजाम दे रही हैं, मगर इनको सहकर्मियों से ही भयभीत हैं।

दीवारों पर लिखा है-अाइ लव यू

फुलवारीशरीफ जेल में इनके सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली दीवारों पर लिखी गईं बातों में 'आई लव यू' डू यू लव मी, और 'मैं तुम्हारे बिना जी नहीं सकता' आदि शामिल हैं। लिखावट मोटे-मोटे अक्षरों में है जिसे कैदी पढ़कर मजाक बनाते हैं। महिला जेलकर्मियों का कहना है कि पहले शिकायत जेलर एवं बड़ा बाबू से की गई थी, परंतु कोई कार्रवाई नहीं होने पर आवेदन जेल आइजी को दिया। उनके आवेदन को जांच के लिए फुलवारीशरीफ जेल भेज दिया गया है।

जेल अधीक्षक के अनुसार दोनों महिला जेलकर्मी के आवेदन की जांच करने के बाद रिपोर्ट अधिकारियों को सौंप दी गई है। उनका यह भी कहना है कि कोरोना में कार्य का भार बढ़ जाने के कारण महिला जेलकर्मी ऐसे बहाने बना रहीं हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.