Move to Jagran APP

पति ने लगाया अनोखा आरोप, कहा-पत्नी ये काम ठीक से नहीं करती, इसीलिए

पति ने दूसरी शादी कर ली और पत्नी पर अनोखा आरोप लगाया कि वो मेरा पैर नहीं दबाती थी जिसकी वजह से मुझे दूसरी शादी करनी पड़ी। पत्नी ने रोते हुए कहा कि मेरे पति झूठ बोलते हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 07 Jul 2018 04:22 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jul 2018 07:13 PM (IST)
पति ने लगाया अनोखा आरोप, कहा-पत्नी ये काम ठीक से नहीं करती, इसीलिए
पति ने लगाया अनोखा आरोप, कहा-पत्नी ये काम ठीक से नहीं करती, इसीलिए

पटना [जेएनएन]। 25 साल तक सुखी वैवाहिक जीवन बिताने के बाद पति ने दूसरी शादी कर ली और पत्नी पर  अनोखा आरोप लगाया है। सुनने में यह अजीब और अटपटा लगेगा, लेकिन यह सच है। पति ने कहा है कि मेरी पत्नी पैर नहीं दबाती थी जिसकी वजह से मुझे दूसरी शादी करनी पड़ी।

loksabha election banner

पति ने पत्नी पर आरोप लगाया है कि वह बच्चों की पढ़ाई और घर के दूसरे कार्यों में ही व्यस्त रहती थी। उसे सिर्फ मेरे पैसों से ही मतलब था। वहीं, पत्नी का कहना है कि शादी के 25 साल तक वैवाहिक जीवन सुखमय बीता। लेकिन, बीते कुछ माह से ही पति का दूसरी महिला से प्यार किया संबंध बनाया और मुझे पैसा देना भी बंद कर दिया। बैंक खाते की जांच कराने पर पता चला कि उक्त महिला के खाते में पैसे ट्रांसफर किये जा रहे हैं।

दरअसल, असम में सूबेदार के पद पर तैनात रोहतास जिला निवासी अर्द्धसैनिक बल का जवान बिहार राज्य महिला आयोग के बुलावे पर शुक्रवार को अपना पक्ष रखने के लिए आया था। महिला आयोग के सामने उसने अपने बचाव में कहा कि वह जब भी छुट्टियों में घर आता था, तो पत्नी पैर नहीं दबाती थी।

वह हमेशा बच्चों की पढ़ाई में ही व्यस्त रहती थी। उसे सिर्फ मेरे पैसों से मतलब था। इस कारण से ही मैं  दूसरी शादी करने के लिए मजबूर हुआ। उसने कहा कि मैं दोनों पत्नियों को साथ रखने को तैयार हूं।  इस पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि पहली पत्नी के रहते दूसरी से शादी करना गैरकानूनी है।साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि कानूनी कार्रवाई के लिए असम रायफल को पत्र लिखा जायेगा। 

वहीं जवान की पहली पत्नी का कहना है कि शादी के 25 साल तक उसका वैवाहिक जीवन ठीक-ठाक बीता। इस साल की शुरुआत में पहली बार जब मेरे पति छुट्टी में पति घर आये, तो हमारे पड़ोस की ही एक महिला से उनकी घनिष्ठता बढ़ी। वह अक्सर किसी न किसी बहाने उससे बात करने लगे। फिर यह सिलसिला बढ़ता गया और वह रात-रात भर बात करने लगे।

इसके बाद वह जब ड्यूटी करने गये, तो घर चलाने के लिए खर्च देना भी बंद कर दिया। इसी बीच बैंक पासबुक अपडेट कराये जाने पर पता चला कि उक्त महिला के खाते में ही पैसे ट्रांसफर किये जा रहे हैं। इस के बाद वह जब अप्रैल में दोबारा घर पहुंचे, तो उक्त महिला के साथ रंगरेलिया मनाते हुए रंगेहाथ पकड़े गये। इसके बाद रोहतास महिला थाने तक पहुंचा। अब उन्होंने उससे दू्सरी शादी रचा ली है और हमें धोखा दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.