Move to Jagran APP

16 जनवरी को बिहार आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, CAA पर वैशाली में जनता को करेंगे जागरूक

सीएए पर पूरे देश में सियासत के बहस छिड़ी हुई है। कोई इसे जायज ठहरा रहा है तो कोई गलत। इस पर सियासत भी हाे रही है। अब लोगों को जागरूक करने गृह मंत्री अमित 16 को बिहार आएंगे।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 10:32 PM (IST)
16 जनवरी को बिहार आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, CAA पर वैशाली में जनता को करेंगे जागरूक
16 जनवरी को बिहार आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, CAA पर वैशाली में जनता को करेंगे जागरूक

पटना, जेएनएन। Home minister Amit Shah will come to Bihar on January 16: नागरिक संशोधन कानून (सीएए) पर पूरे देश में सियासत के बहस छिड़ी हुई है। कोई इसे जायज ठहरा रहा है तो कोई गलत। इस पर सियासत भी हाे रही है। पक्ष आैर विपक्ष के बीच भी जमकर सियासत हो रही है। अब लोगों को जागरूक करने गृह मंत्री अमित 16 जनवरी को बिहार आएंगे।

loksabha election banner

मिल रही जानकारी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री सह भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह इसी माह 16 तारीख को बिहार के वैशाली आएंगे। वैशाली गढ़ में वे जनसभा को संबोधित करेंगे। बताया जाता है कि गृह मंत्री अमित शाह नागरिक संशोधन कानून के बारे में यहां की जनता को जानकारी देंगे। लोगों को बताएंगे कि यह कानून कहीं से भी अल्‍पसंख्‍यकों के लिए परेशानी वाला नहीं है।

बता दें कि एनसीआर-सीएए को लेकर पूरे देश में दो धाराएं बह रही हैं। भाजपा व उनकी स‍मर्थित पार्टियां नागरिक संशोधन कानून को जायज बता रही है। भाजपा की ओर से लगातार कहा जा रहा है कि सीएए पर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां देश में भ्रम फैला रही हैं। 

गौरतलब है कि रविवार को ही बिहार के विभिन्‍न जिलों में सीएए को लेकर अभियान शुरू किया गया है। कहीं भाजपा के सांसद तो कहीं केंद्रीय मंत्री की ओर से इसकी शुरुआत की गई है। लोगों को इसके बारे में जानकारी दी जा रही है कि यह कानून से किसी को कोई दिक्‍कत नहीं है। इससे अल्‍पसंख्‍यकों को भी डरने की जरूरत नहीं है। 

वैशाली से जेएनएन के अनुसार, इस संबंध में गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय सोमवार को हाजीपुर आ रहे हैं और वे पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं  के साथ वैशाली में बैठक करेंगे। इसको लेकर आज हाजीपुर के भाजपा विधायक अवधेश सिंह के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों का एक दल वैशाली पहुंचा और स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर कार्यक्रम को सफल बनाने की रणनीति बनाई।  इस संबंध भारतीय जनता युवा मोर्चा  के जिलाध्यक्ष अविनाश कुमार चौधरी ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह के वैशाली में 16 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को लेकर गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने सूचना दी है। वे खुद कल यहां आ रहे हैं। अभी स्थल का चयन नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.