Move to Jagran APP

बिहार में पति-पत्‍नी का हाई वोल्‍टेज ड्रामा: घरेलू झगड़े को सुलझाने के लिए किया सड़क जाम

बिहार के वैशाली में घरेलू विवाद को लेकर एक दंपती ने सड़क जाम कर दिया। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। बाद में पुलिस ने उन्‍हें समझाकर स्थिति को सामान्‍य किया।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 07:57 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 10:30 PM (IST)
बिहार में पति-पत्‍नी का हाई वोल्‍टेज ड्रामा: घरेलू झगड़े को सुलझाने के लिए किया सड़क जाम

वैशाली [जेएनएन]। बिहार में अब घरेलू झगड़े (Family Dispute) के निबटारे के लिए भी सड़क जाम (Road Jam) किए जाने लगे हैं। ऐसा ही एक हाई वोल्‍टेज ड्रामा (High Voltage Drama) वैशाली के भगवानपुर थाना क्षेत्र के अड्डा चौक के समीप हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच (Hajipur-Muzaffarpur NH) पर देखने को मिला। वहां उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एक युवक अपने बीवी-बच्चे के साथ धरने पर बैठ गया। इससे एक घंटे तक हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पर यातायात बाधित रहा। 

loksabha election banner

घरेलू झगड़े के निबटारे को सड़क जाम 

धरना पर बैठा युवक वैशाली के भगवानपुर थाना क्षेत्र के रोहुआ गांव का निवासी रंजीत पासवान था। उसने बताया कि उसके घरवालों ने उसकी बीवी के साथ मारपीट की और उसे घर से निकाल  दिया। इसके बाद वह परिवार के साथ तिरपाल तानकर गुजर-बसर करने लगा। घरवालों ने इसे भी उजाड़ दिया। पंचायत के मुखिया से लेकर पुलिस तक से शिकायत की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। इस कारण सड़क जाम करना पड़ा। 

हाई वोल्‍टेज ड्रामा देखने उमड़ पड़ी भीड़ 

पति-पत्‍नी का बच्‍चों संग इस हाई वोल्‍टेज ड्रामा को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। सड़क पर वाहनाें की लंबी कतार भी लग गई। युवक लोगों को रो-रोकर अपनी व्‍यथा सुनाता रहा। 

लोगों ने युवक के प्रति दिखाई सहानुभूति

सड़क जाम से लोग परेशान जरूर दिखे, लेकिन युवक की बातें सुनकर उसके प्रति सहानुभूति भी दिखा रहे थे। भीड़ की आम राय के अनुसार अगर पंचायत से लेकर पुलिस तक किसी भी स्‍तर पर युवक की बात सुन गई ली होती तो न तो उसका यह हाल होता, न ही सड़क जाम की परेशानी झेलनी पड़ती। 

घंटों बाद सामान्‍य हुआ यातायात

घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने युवक को काफी मुश्किल से समझाकर शांत कराया। अंतत: पुलिस द्वारा समस्या के तुरंत निदान का आश्वासन देने के बाद युवक व उसके परिवार का धरना समाप्‍त हुआ। इसके घंटों बाद जाकर सड़क पर यातायात सामान्‍य हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.