वैशाली [जेएनएन]। बिहार में अब घरेलू झगड़े (Family Dispute) के निबटारे के लिए भी सड़क जाम (Road Jam) किए जाने लगे हैं। ऐसा ही एक हाई वोल्‍टेज ड्रामा (High Voltage Drama) वैशाली के भगवानपुर थाना क्षेत्र के अड्डा चौक के समीप हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच (Hajipur-Muzaffarpur NH) पर देखने को मिला। वहां उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एक युवक अपने बीवी-बच्चे के साथ धरने पर बैठ गया। इससे एक घंटे तक हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पर यातायात बाधित रहा। 

घरेलू झगड़े के निबटारे को सड़क जाम 

धरना पर बैठा युवक वैशाली के भगवानपुर थाना क्षेत्र के रोहुआ गांव का निवासी रंजीत पासवान था। उसने बताया कि उसके घरवालों ने उसकी बीवी के साथ मारपीट की और उसे घर से निकाल  दिया। इसके बाद वह परिवार के साथ तिरपाल तानकर गुजर-बसर करने लगा। घरवालों ने इसे भी उजाड़ दिया। पंचायत के मुखिया से लेकर पुलिस तक से शिकायत की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। इस कारण सड़क जाम करना पड़ा। 

हाई वोल्‍टेज ड्रामा देखने उमड़ पड़ी भीड़ 

पति-पत्‍नी का बच्‍चों संग इस हाई वोल्‍टेज ड्रामा को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। सड़क पर वाहनाें की लंबी कतार भी लग गई। युवक लोगों को रो-रोकर अपनी व्‍यथा सुनाता रहा। 

लोगों ने युवक के प्रति दिखाई सहानुभूति

सड़क जाम से लोग परेशान जरूर दिखे, लेकिन युवक की बातें सुनकर उसके प्रति सहानुभूति भी दिखा रहे थे। भीड़ की आम राय के अनुसार अगर पंचायत से लेकर पुलिस तक किसी भी स्‍तर पर युवक की बात सुन गई ली होती तो न तो उसका यह हाल होता, न ही सड़क जाम की परेशानी झेलनी पड़ती। 

घंटों बाद सामान्‍य हुआ यातायात

घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने युवक को काफी मुश्किल से समझाकर शांत कराया। अंतत: पुलिस द्वारा समस्या के तुरंत निदान का आश्वासन देने के बाद युवक व उसके परिवार का धरना समाप्‍त हुआ। इसके घंटों बाद जाकर सड़क पर यातायात सामान्‍य हो सका।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस