Move to Jagran APP

बकरीद में ईदगाह और मस्जिदों के पास होगी विशेष सुरक्षा

बकरीद की नमाज 22 अगस्त की सुबह अदा करने के लिए अनुमंडल क्षेत्र की ईदगाहों में विशेष सुरक्षा होगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 01:36 AM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 01:36 AM (IST)
बकरीद में ईदगाह और मस्जिदों के पास होगी विशेष सुरक्षा

पटना सिटी। बकरीद की नमाज 22 अगस्त की सुबह अदा करने के लिए अनुमंडल क्षेत्र की ईदगाहों में कमेटियों द्वारा तैयारियों जोरशोर से की जा रही है। नमाज के समय बारिश होने पर मोहल्लों की मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की जाएगी। इस कारण ईदगाहों एवं मस्जिदों के आसपास विशेष सफाई के साथ चौकस सुरक्षा व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी। विधि-व्यवस्था संधारण के लिए इलाके में फ्लैग मार्च कराया जाएगा। ये बातें शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी राजेश रौशन ने बकरीद को लेकर अनुमंडल कार्यालय में हुई शांति समिति की बैठक के दौरान कहीं।

loksabha election banner

एसडीओ ने बताया कि विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए धारा 107 के तहत कार्रवाई प्रारंभ की गई है। विभिन्न थानाध्यक्षों की ओर से मिली रिपोर्ट के आधार पर न्यायसंगत कार्रवाई जारी है। शांति समिति के सदस्यों को पर्व दौरान बेहतर सहयोग करने का अनुरोध किया गया है। शांति, प्रेम एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में यह त्योहार मनाने की तैयारी की जा रही है।

एसडीओ ने कहा कि बकरीद के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। शनिचरा ईदगाह, शाही ईदगाह माखनपुर, मंगलतालाब, मीतनघाट, दरगाह शाह अरजां, आलमगंज शक्काटोली ग्राउंड, नौघरवा समेत दस स्थानों पर पानी का टैंकर लगाए जाएंगे। इस दौरान दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती, एंबुलेंस के साथ चिकित्सक की व्यवस्था होगी।

एक दिन पूर्व से वाहनों के प्रवेश पर रोक

एनआइटी मोड़, अशोक राजपथ, गायघाट में ट्रक, ट्रैक्टर समेत अन्य बड़े वाहनों पर बकरीद से एक दिन पूर्व से शहर में प्रवेश पर रोक रहेगा। बैठक के दौरान सहायक पुलिस अधीक्षक बलिराम कुमार चौधरी ने थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में चौकसी बरतने व पेट्रो¨लग करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अनुमंडल के विभिन्न गली-मोहल्लों में जलजमाव व्याप्त है। इसके अलावा जगह-जगह नाला खोदे जाने से लोगों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। वहीं सुलतानगंज थाना क्षेत्र के वार्ड-48 व 49 में व्याप्त जलजमाव को दूर करने का निर्देश एसडीओ ने दिया। बैठक में फतुहा डीएसपी सुनील कुमार, निगम के प्रतिनिधि, अनुमंडल के थानाध्यक्षों के अलावा बिजली विभाग के पदाधिकारी समेत अन्य थे। शांति समिति के सदस्यों में गणेश कुमार, रमेश रजक, चुन्नू चंद्रवंशी, विनय केसरी, हेदायत अहमद, कलीम इमाम, वसी अख्तर, शरीफ अहमद रंगरेज, संतोष कुमार शर्मा, रामजी योगेंश, अंजू ¨सह, मो. मुन्ना, अजय साह समेत अन्य ने अपने सुझाव दिए। एसडीओ ने बकरीद पर्व को लेकर की गई तैयारियों के संबंध में समिति के सदस्यों को जानकारी उपलब्ध कराई। एसडीओ ने संबंधित अधिकारियों को समस्या दूर करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.