Move to Jagran APP

एनएच पर लगे जाम में घंटों फंसे रहे बोर्ड परीक्षार्थी

राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 30 पर बुधवार को जाम लगने के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गयी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 01:28 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 01:28 AM (IST)
एनएच पर लगे जाम में घंटों फंसे रहे बोर्ड परीक्षार्थी

पटना सिटी। राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 30 पर बुधवार को जाम लगने के कारण वाहनों की कतार लग गई। एनएच पर सड़क के दोनों किनारे वाहनों के अवैध ठहराव से यह जाम मुसीबत बन गया। हजारों गाड़ियां इस जाम में फंस गईं। इस जाम में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा देने जाने रहे छात्र-छात्राएं फंसे। छुट्टी के बाद भी परीक्षार्थी इस जाम में फंसे। यातायात व्यवस्था बुरी तरह चरमराई रही। समस्या गहराने से नागरिक दिनभर परेशान रहे।

loksabha election banner

एनएच पर लगे जाम में फंसे वाहन रेंगते रहे। जीरो माइल पर फंसे वाहनों को निकालना मुश्किल हो रहा था। कई स्थानों पर वाहनों का परिचालन धीमी गति से होता रहा। एनएच पर तैनात पुलिसकर्मियों को जाम छुड़ाने में पसीने छूटे। सीबीएसई परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को भी एनएच पर सड़क जाम से जूझना पड़ा। परीक्षा समाप्त होते ही एनएच का जाम और भी गंभीर हो गया। एनएच के सटे बाईपास थाना क्षेत्र स्थित बॉल्डविन एकेडमी में परीक्षा देने के लिए पहुंचे 600 से अधिक विद्यार्थियों के अभिभावक चार पहिया वाहन से आए थे। सड़क किनारे इन वाहनों को खड़ा किया। परीक्षा समाप्त होते ही एक साथ निकले लगभग छह सौ वाहनों के कारण जाम लग गया। परीक्षा देने पहुंचे विद्यार्थी खेत की पगडंडी से होकर सेंटर तक पहुंचे। यही स्थिति एनएच से सटे चार अन्य सीबीएसई स्कूलों के कारण उत्पन्न हुई। एनएच से चल कर सेतु पर चढ़ने के लिए वाहनों की लंबी लाइन लगी रही। जीरो माइल तथा यातायात थाना के समीप पुलिस वाहनों को रफ्तार देने की कोशिश में जुटी रही।

दैनिक यात्रियों ने बताया कि जाम में एनएच पर घंटों वाहन फंस रहे हैं। जरूरी काम के लिए निकलने वाले लोगों तथा बीमार को परेशानी होती रही। बच्चे, महिलाएं एवं बुजुर्ग भी जाम में घंटों फंसे रह कर परेशान हुए। जाम में फंसे वाहनों के बीच से एम्बुलेंस, जरूरी सेवा तथा वीआइपी वाहनों को निकलवाने से भी जाम की स्थिति और गहराती गई। जाम से बचकर निकलने वाले इन वाहनों के ओवरटेक करने तथा जीरो माइल मुहाने तक पहुंचते ही जाम गहरा गया। यातायात थानाध्यक्ष रविन्द्र राम ने बताया कि सीबीएसई परीक्षा में वाहनों से परीक्षा देने आए विद्यार्थियों की बढ़ती संख्या से एनएच पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है। ट्रक तथा भारी वाहनों को रोक कर सवारी वाहनों को पहले निकाला जा रहा है। वाहनों के ओवरटेक करने के कारण भी जाम को बढ़ावा मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.