पटना [अरुण सिंह] : Pro Kabaddi 2019:  पटना के कप्तान प्रदीप नरवाल बुधवार को प्रो कबड्डी के इतिहास में 900 रेड अंक हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने। प्रदीप ने सुपर-10 समेत 14 अंक भी लिये। इसके बावजूद वे अपने घर में पटना को हार की हैट्रिक से नहीं बचा सके। पाटलिपुत्र खेल परिसर में खेले गए पटना चरण में हरियाणा स्टीलर्स ने पाइरेट्स को 35-26 से पराजित किया। पटना की टीम अब छह मैचों में दो जीत और चार हार से नौवें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि यूपी उससे एक स्थान ऊपर आठवें पायदान पर है। उधर तमिल और यूपी के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा। मैच टाई हो गया। 

इस बार डिफेंडरों ने निराश किया

प्रदीप नरवाल एक बार फिर इस मैच में 15 मिनट आउट होकर बाहर रहे। इसके बावजूद उन्होंने 14 अंक लिए।  लेकिन उनके साथी रेडर जैन कुन ली (4 अंक) एक बार फिर फ्लॉप रहे। अब तक डिफेंस के दम पर दो जीत हासिल करने वाली पटना टीम के डिफेंडरों ने इस मैच में धोखा दिया। जयदीप (2 अंक), हादी ओस्ट्रोक (2 अंक), नीरज (एक अंक) की तिकड़ी 20 टैकल में 14 बार असफल रही।

पटना के खिलाड़ी से ही हारे पाइरेट्स 

इसके विपरीत हरियाणा की ओर से खेल रहे पटना के विकास खंडोला ने सुपर-10 पूरा कर पटना को बैकफुट पर धकेल दिया। पटना के ही नवीन ने विकास का बखूबी साथ निभाया। एक समय पटना के कप्तान रहे और अब हरियाणा की कमान संभाल रहे धर्मराज चेरलाथन ने दो बार प्रदीप नरवाल को बाहर का रास्ता दिखाकर जले पर नमक डालने का काम किया। रही-सही कसर बेस्ट डिफेंडर बने हरियाणा के रवि कुमार ने सुनील के साथ मिलकर पूरी कर दी।  

अंतिम रेड में अजय ठाकुर ने थलाइवास को दिलाई बराबरी

इसके पहले खेले गए रोमांचक मुकाबले में पिछडऩे के बाद तमिल ने यूपी योद्धा को 28-28 से ड्रॉ पर रोका। मैच समाप्ति के दस सेकेंड पूर्व रेड करने गए तमिल थलाइवास के कप्तान अजय ठाकुर ने महत्वपूर्ण अंक अर्जित कर अपनी टीम को यूपी योद्धा के खिलाफ हुए रोमांचक मुकाबले में 28-28 से बराबरी दिला दी। पाटलिपुत्र खेल परिसर में बुधवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग-7 का यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। दोनों टीमों ने अपनी डिफेंस को मजबूत रखा, जिससे रेडरों को एक-एक अंक के लिए जूझना पड़ा।

यूपी ने हाफ टाइम तक 16-11 से बढ़त ली थी

यूपी ने हाफ टाइम तक 16-11 से बढ़त हासिल कर ली थी। मध्यांतर के बाद दस मिनट के अंदर तमिल के शब्बीर बाबू ने यूपी को ऑलआउट कर टीम को वापसी दिलाई। एक समय 39वें मिनट में स्कोर 27-27 हो गया। अंतिम तीन सेकेंड में डु और डाई रेड करने गए यूपी के रिषांक देवाडिगा ने एक अंक लिया और योद्धा को 28-27 से बढ़त दिला दी। अब खेल समाप्त होने में मात्र दस सेकेंड बचा था।

अजय ठाकुर ने तमिल के मुंह से निकाल लिया मैच

ऐसे में रेड करने गए अजय ठाकुर ने अपने चिरपरिचित हैंड टच से मैच के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर यूपी के नितेश कुमार को आउट कर तमिल थलाइवास को हार के मुंह से निकाल लिया। इस अंक से मैच 28-28 की बराबरी पर समाप्त हो गया। इस मुकाबले के बाद यूपी की टीम दसवें पायदान पर पहुंच गई है, जबकि तमिल थलाइवास पांचवें स्थान पर बरकरार है। पीकेएल-7 का यह दूसरा ड्रॉ मुकाबला है। इसके पूव्र यूपी योद्धा और तेलुगू टाइटंस ने 20-20 से हैदराबाद में ड्रॉ खेला था। पिछले सीजन में भी यूपी और तमिल थलाइवास ने 25-25 से ड्रा मुकाबला खेला था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस