Move to Jagran APP

NDA के सीट बंटवारे पर HAM ने किया हमला, 25 मार्च को नामांकन करेंगे जीतनराम मांझी

हम के मुखिया जीतनराम मांझी 25 मार्च को नामांकन करेंगे। वहीं हम ने एनडीए में मुसिलमों को टिकट नहीं दिये जाने पर कटाक्ष किया है। कहा कि सिर्फ एक सीट देने से बेनकाब हो गया एनडीए

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 10:47 PM (IST)
NDA के सीट बंटवारे पर HAM ने किया हमला, 25 मार्च को नामांकन करेंगे जीतनराम मांझी
NDA के सीट बंटवारे पर HAM ने किया हमला, 25 मार्च को नामांकन करेंगे जीतनराम मांझी

पटना [जेएनएन]। बिहार एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा हम ने हमला किया है। हम पार्टी ने एनडीए पर मुस्लिम विरोधी होने का आरोप लगाया है। कहा कि इससे एनडीए में शामिल घटक दलों का चेहरा बेनकाब हो गया है। बता दें कि एनडीए उम्मीदवारों में महज एक मुस्लिम वेहरा है। उधर हम के मुखिया जीतनराम मांझी 25 मार्च को गया से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करेंगे। 

loksabha election banner

एनडीए उम्मीदवारों की लिस्ट में एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार के नाम होने पर हम पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इशारे पर ही एनडीए ने मुसलमानों को टिकट नहीं दिया है। दानिश ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक तरफ़ जहां अपने हर भाषण में खुद को मुस्लिम प्रेमी होने का ड्रामा करते हैं, वहीं जब मुसलमानों को सत्ता में भागीदारी देने की बात सामने आती है तो उन्हें टिकट तक देना वाजिब नहीं समझते हैं। 

उन्होंने कहा कि इसका असर है कि एनडीए गठबंधन में शामिल दलों ने मुस्लिम उम्मीदवारों को नकारते हुए एक मात्र टिकट किशनगंज के उम्मीदवार के तौर पर दिया, वह भी सिर्फ इसलिए कि वह इलाका मुस्लिम बहुल है। उन्होंने एनडीए में शामिल मुस्लिम नेताओं को कहा कि अगर सही मायने में उनके दिलों में कौम और मुल्क की एक परसेंट भी इज्जत बची है तो वे अविलंब एनडीए छोड़कर महागठबंधन की तरफ आ जाएं। 

बता दें कि बिहार में हम पार्टी को तीन सीटें दी गई हैं, इसमें गया से पार्टी सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी खुद चुनाव लड़ेंगे। वे 25 मार्च को गया में अपने नामांकन के पर्चे भरेंगे। दानिश रिजवान ने बताया कि मांझी के अलावा औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से हम के उम्मीदवार उपेंद्र प्रसाद और नवादा विधानसभा उपचुनाव में हम उम्मीदवार के रूप में धीरेंद्र कुमार सिन्हा नामांकन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.