पटना/शेखपुरा, जेएनएन। बिहार के प्रथम मुख्‍यमत्री श्रीबाबू के प्रपौत्र अनिल कुमार सिन्‍हा ने राजद का दामन थामा। पटना में गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने उन्‍हें पार्टी की सदस्‍यता दिलाई और प्रदेश की बड़ी जिम्‍मेवारी सौंपी। तेजस्‍वी यादव ने कहा कि राजद अच्‍छा काम करने वाले युवाओं को तरजीह देती है। ऐसे युवकों के आने से पार्टी मजबूत होगी। संगठन को बल मिलेगा। 

दरअसल, राबड़ी आवास पर गुरुवार को मीटिंग के बाद प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह की टीम की घोषणा की गई। इस टीम में 22 उपाध्‍यक्षों के अलावा 107 महासचिवों को भी नियुक्‍त किया गया है। इसी टीम में बिहार के प्रथम मुख्‍यमंत्री श्रीकृष्‍ण सिंह के प्रपौत्र अनिल शंकर सिन्‍हा को भी शामिल किया गया है। 

इसके पहले अनिल शंकर सिन्हा गुरुवार को राजद में विधिवत शामिल हो गए। मिल रही जानकारी के अनुसार, पटना में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर अनिल शंकर को पार्टी की सदस्यता दिलाकर प्रदेश महासचिव मनोनीत किया गया। मौके पर राजद के कई अन्‍य नेता भी मौजूद रहे। 

वहीं, तेजस्‍वी यादव ने कहा कि राजद अच्‍छे काम करने वाले युवाओं को हमेशा प्रोत्‍साहित करती है। युवाओं को पार्टी में जगह दी जा रही है। उन्‍होंने कहा कि राजनीति में आज युवाओं की जरूरत है। अनिल शंकर के राजद में शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी। वहीं, जगदानंद सिंह ने कहा कि 2020 में हमलोग संविधान बचाने के लिए लड़ाई लड़ेंगे। 

गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव में अनिल शंकर सिन्‍हा बरबीघा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े थे। उन्‍हें राजद के महासचिव बनाए जाने को राजद द्वारा भूमिहार वोटरों को अपने पक्ष में करने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, अनिल शंकर ने कहा कि श्रीबाबू के परिवार को तेजस्वी यादव ने सम्मान देने का काम किया है। बाकी लोगों ने केवल उनके नाम का फायदा लिया है। उन्‍होंने कहा कि राजद ने हमें बड़ी जिम्‍मेवारी दी है और इस कसौटी पर हम खरा उतरने की कोशिश करेंगे।   

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस