पटान, आनलाइन डेस्‍क। Lalu Prasad Yadav News राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से जुड़ी यह बड़ी खबर है। बीते कुछ दिनों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे लालू को इलाज के लिए नई दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS Delhi) के आपातकालीन विभाग (Emergency Ward) में भर्ती कराया गया था। अस्‍पताल ने आज उन्‍हें छुट्टी दे दी। लालू दिल्‍ली में अपनी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) के आवास पर लौट आए हैं। फिलहाल वे दिल्‍ली में रहकर अपना इलाज कराते रहेंगे।

दिल्‍ली एम्‍स में कराए गए भर्ती, आज मिली अस्‍पताल से छुट्टी

विदित हो कि पटना से दिल्‍ली जाने के अगले दिन शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गयी थी। इसके बाद उन्‍हें दिल्ली एम्स के आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया गया था। लालू को तेज बुखार के साथ चक्कर आ रहा था। उनका ऑक्सीजन लेवल भी गिर रहा था तथा सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। अस्‍पताल में आरजेडी सुप्रीमो की तबीयत में लगातार सुधार होता रहा। इसके आद गुरुवार को उन्‍हें अस्‍पताल से छुट.टी दे दी गई।

दिल्‍ली में बेटी मीसा भारती के पास रहकर करा रहे इलाज

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव कई सालों से बीमार चल रहे हैं। वे चारा घोटाला के मामलों में सजा पाने के बाद फिलहाल जमानत पर हैं। जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद से वे बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर हैं।

उपचुनाव में प्रचार व कोर्ट में पेशी को लेकर आए थे पटना

इस बीच बिहार विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के प्रचार के लिए वे बिहार आए थे। चुनाव में आरजेडी की हार के बाद लालू दिल्ली लौट गये। लालू एक बार फिर पटना तब आए, जब बांका कोषागार के चारा घोटाला के एक मामले में पेशी के लिए स्‍पेशल कोर्ट ने उन्‍हें तलब किया। हालांकि, बीमारी को देखते हुए कोर्ट ने उन्‍हें व्‍यक्तिगत पेशी से छूट दे दी। इसके बाद दिल्‍ली लौटने के पहले उन्‍होंने आरजेडी कार्यालय में विशालकाय लालटेन का अनावरण किया तथा पटना की सड़कों पर अपनी पुरानी जीप भी चलाई।

Edited By: Amit Alok