बांका, जेएनएन। स्कूल के प्रधान शिक्षक को हिरासत में लिए जाने से प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय, बेलहर की छात्राओं ने शुक्रवार को देवघर-सुल्तानगंज मार्ग जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। 

दरअसल, वे लोग चुनावी सभा में पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपनी समस्याओं को लेकर मिलने जा रहीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। छात्राएं स्कूल का कोड निरस्त किए जाने सहित अन्य समस्याओं के बारे में बताना चाह रही थीं। सभा समाप्त होने के बाद अधिकारी विद्यालय पहुंचे और स्कूल प्रधान संतोष कुमार दास एवं आदेशपाल उमेश दास के साथ डांट डपट की। छात्राओं का आरोप था कि प्रधान शिक्षक के साथ मारपीट भी की गई है। लेकिन पुलिस ने इससे इन्कार किया। 

इसी बीच पुलिस ने प्रधान शिक्षक और आदेशपाल को हिरासत में ले लिया। यह सुनते ही छात्राएं उग्र होकर थाना पहुंच गईं। थाना में एसडीपीओ से छात्राओं की काफी बहस हुई। छात्राएं प्रभारी को छोडऩे की जिद पर अड़ गईं। इस पर पुलिस ने सभी को खदेड़ दिया। इससे आक्रोशित छात्राओं ने देवघर-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग जाम कर दिया। मामला बढ़ता देख पुलिस ने शिक्षक और आदेशपाल को मुक्त कर दिया। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय का कोड वर्ष 2017 में निरस्त कर दिया गया है। इस कारण करीब साढ़े चार सौ छात्राओं का भविष्य अधर में लटक गया है। इसको लेकर कई बार विरोध प्रदर्शन हो चुका है। 

 एसडीपीओ, बेलहर मदन कुमार आनंद ने कहा कि छात्राएं शिक्षकों के उकसाने पर पहुंची थीं। पूछताछ में शौचालय, पेयजल और शिक्षकों की कमी जैसी समस्या सामने आई है। शिक्षक को पूछताछ के लिए लाया गया था। किसी के साथ कोई मारपीट नहीं की गई है। 

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप