पटना, जेएनएन। कोरोना (CoronaVirus) ने जब प्‍यार में रोड़ा अटकाया और लॉकडाउन (Lockdown) मिलने में बाधक बन गया तो प्रेमिका (Girlfriend) से रहा नही गया। वह प्रेमी (Boyfriend) से मिलने पश्चिम बंगाल (West Bengal) से बारात लेकर सीधे बिहार (Bihar) के मुंगेर (Munger) पहुंच गई। इसके बाद के हाई वोल्‍टेज ड्रामा (High Voltage Drama) के बाद दोनों ने मुंगेर में ही एक मंदिर में शादी कर ली।

पश्चिम बंगाल में हुई मुलाकात, फिर हो गया प्‍यार

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के हुबली (Hubli) स्थित श्रीरामपुर (Shrirampur) के संतोष गुप्ता की बेटी नेहा गुप्ता काे बिहार के मुंगेर स्थित जमालपुर (Jamalpur) के शिव कुमार चौधरी के बेटे धीरज चौधरी से प्‍यार हो गया था। धीरज का ननिहाल पश्चिम बंगाल में उसी जगह है, जहां नेहा रहती है। वहां दोनों की मुलाकात हुई, फिर धीरे-धीरे प्‍यार हो गया। दोनों के परिवार वाले इस संबंध के खिलाफ थे, लेकिन दोनों अपनी जिद पर अड़े रहे।

कहा था: बारात लेकर घर आओ, शादी कर लेंगे

इस दिनों कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन में ट्रेनें बंद हैं। इससे धीरज प्रेमिका से मिलने नहीं जा पा रहा था। इस दौरान दोनों की माेबाइल पर बातचीत होती रही। इसी बातचीत के दौरान एक दिन धीरज ने मजाक में ही कह दिया कि अगर वह बारात लेकर बिहार आ जाए तो शादी कर लेगा। प्रेमिका ने भी प्रेमी से घर का पता पूछ लिया। इसक बाद उसने कई बार भाग कर बिहार जाने की कोशिश की, पर स्‍वजनों ने पकड़ लिया। अंतत: परिवार को झुकना पड़ा। फिर, प्रेमिका परिवार व करीबी लोगाें के साथ बंगाल से बिहार के जमालपुर स्थित प्रेमी के घर पहुंच गई।

हाई वोल्‍टेज ड्रामा के बाद मंदिर में हुई शादी

प्रेमिका को अचानक घर के दरवाजे पर देखकर प्रेमी के पसीने छूट गए। घरवालों ने भी शादी से इनकार कर दिया, लेकिन प्रेमिका अड़ गई। घर के दरवाजे पर इस हाई वोल्‍टेज ड्रामा को देखने भारी भीड़ जुट गई। बाद में भीड़ में शामिल कुछ लोगों के समझाने पर प्रेमी के परिवार वाले शादी के लिए राजी हो गए। फिर आनन-फानन में स्‍थानी नौलक्खा दुर्गा मंदिर परिसर स्थित शिव मंदिर में दोनों की शादी करा दी गई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021