पटना/नौबतपुर, जागरण टीम। पटना में एक डाक्‍टर की जवान पत्‍नी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। युवती मंगलवार की शाम ही पटना के सहदेव महतो मार्ग (श्रीकृष्‍णापुरी) स्थित अपने आवास से निकली थी। बुधवार की सुबह नौबतपुर में युवती की लाश मिली। शुरुआत में शव की पहचान नहीं हो सकी थी, लेकिन रंग-रूप और पहनावा देखकर लोग अनुमान लगा रहे थे कि जरूर किसी बड़े घर से ताल्‍लुक होगा। स्‍थानीय थाने की तमाम कोशिशों के बाद युवती की पहचान हो गई है। उसकी बहन ने तस्‍वीर देखकर पहचानने का दावा किया। बाद में परिवार के लोग नौबतपुर थाने में भी पहुंचे। हम इस बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा करने में जुटे हैं। ताजा जानकारी के लिए इस खबर को रिफ्रेश करते रहें।

मिली जानकारी के अनुसार, सहदेव महतो मार्ग के विश्‍वजीत चतुर्वेदी की पत्‍नी रिमझिम मंगलवार की शाम अपने घर से निकली थी। पूरी रात उसके घर नहीं लौटने पर परिवार ने बुधवार की सुबह श्रीकृष्‍णपुरी थाने में लिखित सूचना दी थी। इसके बाद संबंधित थाने की पुलिस भी डाक्‍टर की पत्‍नी की तलाश में जुट गई थी। मारी गई युवती की बहन श्‍वेता पाठक ने सबसे पहले तस्‍वीर के आधार पर नौबतपुर में मिले शव की पहचान की।

युवती की लाश बुधवार की सुबह नौबतपुर थाना क्षेत्र के शेखपुरा बांध स्थित सौंडिक पर सड़क के किनारे खेत में मिली। युवती की वेशभूषा और पहनावा देखकर लोग अनुमान लगा रहे थे कि यह जरूर किसी अमीर और बड़े घर की होगी। थानाध्‍यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि मामले में छानबीन शुरू कर दी गई है। शव मिलने की खबर से देखते ही देखते आसपास के इलाके में लड़की की हत्या की खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी। तुरंत ही घटनास्‍थल पर सैंकड़ों ग्रामीणों की भीड़ वहां इकठ्ठा हो गयी।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस शव को लेकर थाना आयी, जहां से कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिये फुलवारीशरीफ एम्स भेजा। युवती को मुंह में गोली मारी गई है। गोली पीछे कनपटी के रास्ते बाहर निकल गई है। घटना मंगलवार की देर रात बतायी जाती है। युवती के हाथ एवं पैर पर टैटू बना है, जबकि अंगुली पर ॐ का टैटू बना है। पुलिस को घटनास्थल से 7.62 एमएम की गोली का एक खोखा भी मिला है।