Move to Jagran APP

अपार्टमेंट परिसर में लहूलुहान मिली छात्रा, मौत के बाद हंगामा

बुद्धा कॉलोनी थाना अंतर्गत मंदिरी नाले के किनारे क्वालिटी एनक्लेव अपार्टमेंट परिसर में छात्रा लहूलुहान हालत में मृत मिली।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 09:48 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 09:48 PM (IST)
अपार्टमेंट परिसर में लहूलुहान मिली छात्रा, मौत के बाद हंगामा
अपार्टमेंट परिसर में लहूलुहान मिली छात्रा, मौत के बाद हंगामा

पटना : बुद्धा कॉलोनी थाना अंतर्गत मंदिरी नाले के किनारे क्वालिटी एनक्लेव अपार्टमेंट परिसर में शनिवार की अहले सुबह 16 साल की नाबालिग लड़की रीमा (काल्पनिक नाम) लहूलुहान अवस्था में गिरी मिली। इलाज के दौरान पीएमसीएच में उसकी मौत हो गई। उसके शरीर के विभिन्न हिस्सों, हाथ, कलाई, पीठ और ललाट पर गहरी चोट और खरोंच के निशान मिले हैं। दोनों जांघ की हड्डियां भी टूटी मिलीं। आसपास के लोगों का मानना है कि बदमाशों ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की और विरोध करने तथा अपनी पहचान छुपाने के लिए उसे मौत के घाट उतार दिया।

loksabha election banner

रीमा घटनास्थल अपार्टमेंट के सामने नाला पार टोली में रहती थी। लोदीपुर के संत जोसेफ स्कूल से उसने दसवीं की परीक्षा दी थी। सूचना मिलते ही सिटी एसपी पीके दास, कोतवाली डीएसपी राकेश कुमार और बुद्धा कॉलोनी व कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। जैसे ही मोहल्ले वालों को इसकी भनक मिली, वे मौके पर पहुंचे और हंगामा करने लगे। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बांस, बल्ले और ईंट-पत्थर के साथ अपार्टमेंट में घुस गए। बेसमेंट में खड़ी एक दर्जन गाड़ियों के शीशे तोड़ क्षतिग्रस्त कर दिया। कई बाइक को भी नुकसान पहुंचाया। फ्लैट के खिड़की के शीशे भी तोड़ डाले। लोग यह सब स्थानीय पुलिस के सामने कर रहे थे। बाद में आधा दर्जन थाने की पुलिस के साथ सिटी एसपी पूर्वी राजेंद्र भील, डीएसपी सचिवालय, डीएसपी टाउन सहित काफी संख्या में सैप के जवान पहुंचे ओर लोगों को समझाकर हालात पर काबू पाया। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। पुलिस अपार्टमेंट के गार्ड अशोक यादव, वीरेंद्र और फ्लैट संख्या 104 में रहने वाले युवक बोया के अलावा एक अन्य युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

क्या है मामला :

जानकारी के मुताबिक रीमा का क्वालिटी एनक्लेव अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 104 में किराए पर रहने वाली ईसाई महिला कालवियांग तुलवंगी जो एनजीओ चलाती हैं, के यहां आना-जाना था। उसके प्रभाव में आकर उसने ईसाई धर्म अपना लिया था। महिला की बेटी यूनिश के साथ ही वह लोदीपुर स्थित संत जोसेफ स्कूल में पढ़ती थी। शुक्रवार की रात दो बजे यूनिश ने फोन कर रीमा को फ्लैट में आने को कहा। बताया कि वह अकेली है। उसे डर लग रहा है। पिता की तबीयत काफी खराब है। वे कुर्जी अस्पताल की आइसीयू में भर्ती हैं। मां वहीं गई हुई हैं। उसने रीमा को लाने एक युवक को भेजा था। वही उसे स्कूटी से अपार्टमेंट तक लेकर आया। रात लगभग 2.25 बजे उस युवक की मदद से रीमा अपार्टमेंट का गेट फांदकर अंदर पहुंची थी। इसकी तस्वीर अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरे में कैद है। फुटेज में रीमा की तस्वीर अपार्टमेंट की सीढ़ी तक दिखी है। रीमा के बड़े भाई की मानें तो रात दो बजे जब बहन का मोबाइल बजा तो उसकी नींद खुल गई। उसने घर में पूछा तो पता चला कि उसे यूनिश ने बुलाया है। वह वहीं गई है। उसे आशंका हुई और थोड़ी देर बाद वह अपार्टमेंट के पास पहुंचा और यूनिश को फोन किया। दो बार उसने फोन रिसीव किया और कहा कि उसकी बहन उसके पास है। फिर वह पास स्थित मंदिर पर जाकर बैठा रहा। दो घंटे बाद फिर उसने यूनिश और बहन का फोन मिलाया तो फुल रिग होने के बाद भी फोन नहीं उठा। सुबह 5.05 बजे जब वह अपार्टमेंट के गेट के पास पहुंचा तो किसी चीज के गिरने की आवाज सुनाई दी। उसने गार्ड अशोक यादव को आवाज लगाई। कुछ देर बाद उसने गेट खोला। गेट से चंद कदम की दूरी पर ही चारदीवारी से सटी उसकी बहन खून से लथपथ पड़ी तड़प रही थी। उसने गार्ड से मदद मांगी तो उसने भागने को कहा। फिर वह सड़क पर आया और दो राहगीरों से मदद मांगी। उनके सहयोग से बहन को रिक्शा पर लादकर गार्डिनर अस्पताल ले गया जहां डाक्टरों ने उसे पीएमसीएच भेज दिया। वहां पहुंचते ही रीमा की मौत हो गई।

यूनिश के फ्लैट में रीमा का दुपट्टा, लिफ्ट और गार्ड रूम में मिले खून के निशान : जांच के लिए पहुंची एफएसएल की टीम को रीमा का दुपट्टा यूलिश के फ्लैट संख्या 104 में मिला। वहीं लिफ्ट और गार्ड रूम में खून के निशान मिले हैं। चप्पल भी सीढ़ी के पास मिली है। पुलिस ने गार्ड अशोक और वीरेंद्र दोनों को हिरासत में ले लिया है। वहीं यूलिश के भाई बोया से भी पुलिस थाने में पूछताछ कर रही है। यूलिश मौके से फरार है।

रात दो बजे डस्टर गाड़ी से चार लोग अपार्टमेंट के पास थे मौजूद : शुक्रवार की रात जिस समय रीमा अपने घर से अपार्टमेंट पहुंची थी, उसी समय के अपार्टमेंट से थोड़ी दूर पर ही एक डस्टर गाड़ी आकर रुकी थी जिसमें चार लोग सवार थे। पुलिसिया छानबीन में यह बात सामने आई है कि गाड़ी रामेश्वर सुशीला काम्पलेक्स में रहने वाले कपूर साहब की है। रात को गाड़ी में मंदिरी का रहने वाला मैडी, रोशन, मंगला और एक और सवार था। गाड़ी मंगला चला रहा था। घटना के बाद से चारों फरार हैं। पुलिस उनके घर गई थी। शक की सूई इन्हीं चार पर टिकी है। गार्ड की संलिप्तता की बात भी सामने आ रही है।

शव को सड़क पर रखकर किया जाम, पुलिस ने चटकाई लाठियां:

मोहल्ले वालों और परिजनों ने शाम को शव को आयकर गोलंबर के पास रखकर सड़क जाम कर दिया। लोग राहगीरों के साथ मारपीट कर, गाड़ियों के शीशे तोड़ने लगे। लिहाजा पुलिस ने बल प्रयोग कर उन लोगों को वहां से हटाया। मौके पर एसएसपी गरिमा मलिक भी पहुंची और मामले की तफ्तीश में जुट गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.