Move to Jagran APP

अस्पताल में प्रसव के बाद युवती की मौत, स्वजनों ने किया हंगामा

पालीगंज में अस्पताल में प्रसव के बाद युवती की मौत हंगामा

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:58 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:10 AM (IST)
अस्पताल में प्रसव के बाद युवती की मौत, स्वजनों ने किया हंगामा

पटना(पालीगंज)। अनुमंडलीय अस्पताल में प्रसव के लगभग छह घटे बाद रविवार की रात युवती की मौत हो गई। स्वजनों का आरोप था कि इलाज के अभाव में मरीज की मौत हुई है। इसके बाद स्वजनों ने सोमवार की सुबह अस्पताल में जमकर हंगामा किया। इस बीच लोगों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इससे कुछ देर के लिए अस्पताल में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते ही पालीगंज एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद और डीएसपी मनोज पांडे दलबल के साथ अस्पताल पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शात कराया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार मसौढ़ा गाव निवासी शिवलखन पासवान की पुत्री गायत्री देवी (22 वर्ष) को रविवार की शाम प्रसव के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां युवती ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। मगर बाद में प्रसूता की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। तब स्वजनों ने इलाज के लिए डयूटी पर तैनात नर्स सुषमा कुमारी व शशि प्रभा से बार-बार प्रसूता का इलाज करने का आग्रह किया, लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। इस दौरान युवती तड़पती रही और छह घटे बाद उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल कर्मी की इस लापरवाही से स्वजन व अन्य लोग भड़क गए और हंगामा करने लगे। युवती के पिता शिवलखन पासवान ने दोषी अस्पताल कर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माग की है।

--एसडीओ ने कहा--

पालीगंज एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि इस मामले की जाच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर व नर्स से भी पूछताछ की जाएगी।

--अस्पताल उपाधीक्षक बोले --

अनुमंडलीय अस्पताल की उपाधीक्षक डॉ. आभा कुमारी ने बताया कि प्रसूता की मौत दुखद है। इस मामले की जाच कराई जा रही है। ड्यूटी पर तैनात नर्स से स्पष्टीकरण की माग की जाएगी और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.