पटना, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नागरिकता कानून संशोधन के पक्ष में खुलकर बोले और अपने विवादित बयानों से हमेशा चर्चा में रहनेवाले अकबरुद्दीन ओवैसी पर जमकर हमला किया। यहां तक कि गिरिराज सिंह ने ओवैसी को पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति जिन्‍ना के रास्‍ते पर नहीं चलने की नसीहत दी। यह भी कहा कि उनसे अब कोई डरने वाला नहीं है, इसलिए डराने की कोशिश न करें। 

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पक्ष व विपक्ष में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है। सीएए के पक्ष में भाजपा की ओर से बिहार समेत अन्‍य राज्‍यों में जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है। पिछले सपताह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की वैशाली में तो यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ की गया में सभाएं भी हुई थीं। 

इधर मंगलवार को एअाइएमआइएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने मुगलकाल से जोड़कर विवादित बयान दिया। कहा कि हमलोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। इनकी बातों में आने की जरूरत नहीं है, जो हमसे सवाल कर रहे हैं कि मुसलमानों के पास क्या है। मैं उनको कहना चाहता हूं कि 800 बरस तक मैंने इस मुल्क पर शासन किया है। इतना ही नहीं, ओवैसी ने मुसलमानों को मुगलकाल से जोड़ते हुए उपलब्धि के नाम पर लाल किला, चार मीनार, जामा मस्जिद, कुतुब मीनार तक को गिनाया। 

इसी पर बुधवार को अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ओवैसी पर जमकर हमला किया है। उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए स्‍पष्‍ट कहा कि जिन्‍ना के रास्‍ते पर ओवैसी न चलें। भारत पर राज करने वाले 'मुगल लुटेरे' थे। उन्‍होंने कहा कि आप भारत को डराने का काम न करें। भारतवंशी अब जाग चुके हैं।

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस