Move to Jagran APP

पंद्रह दिन में हट जाएगा बकरी बाजार के समीप डंप हो रहा कचरा

पटना जंक्शन के समीप बकरी बाजार के बड़े हिस्से को घेरकर बना कूड़ा डंपिंग यार्ड अगले पंद्रह दिनों में वहां से हटा दिया जाएगा। पटना नगर निगम ने शहर के कचरे को यहां लाकर डंप करने की अस्थायी व्यवस्था कर रखी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 08:30 AM (IST)
पंद्रह दिन में हट जाएगा बकरी बाजार के समीप डंप हो रहा कचरा
पंद्रह दिन में हट जाएगा बकरी बाजार के समीप डंप हो रहा कचरा

पटना । पटना जंक्शन के समीप बकरी बाजार के बड़े हिस्से को घेरकर बना कूड़ा डंपिंग यार्ड अगले पंद्रह दिनों में वहां से हटा दिया जाएगा। पटना नगर निगम ने शहर के कचरे को यहां लाकर डंप करने की अस्थायी व्यवस्था कर रखी है। नगर विकास विभाग की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब वह इधर से गुजरते हैं तो अच्छा नहीं लगता है। मैंने अधिकारियों को इस बारे में कहा है। उन्हें यह बताया गया है कि अगले पंद्रह दिनों के भीतर इसे यहां से हटा दिया जाएगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के क्रम में पटना के ड्रेनेज सिस्टम पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा, पिछले वर्ष पटना का ड्रेनेज सिस्टम फेल हो गया था। इसे लेकर हमलोगों को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। इस पर काम हुआ। बाइस स्थानों पर पंपिंग स्टेशन बन रहा है। कहा, वद्युत शवदाह गृह का भी निर्माण होना चाहिए। बांसघाट व गुलबी घाट में यह काम कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि घर के गंदे पानी के ट्रीटमेट के लिए सीवेज ट्रीटमेट प्लांट की व्यवस्था अभी तक केवल बड़े शहरों में है। अपनी तरफ से हम इसे सभी छोटे शहरों में भी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि यह सभी का दायित्व है कि वे लोगों को जागरूक करें।

- मुख्यमंत्री ने कहा कि उधर से जब गुजरते हैं तो कचरा देखकर अच्छा नहीं लगता

- पटना के ड्रेनेज सिस्टम को ले हुए काम की भी चर्चा की

- बड़े शहरों की तर्ज पर छोटे शहरों में सरकार अपने खर्च से बनाएगी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.