Move to Jagran APP

दीपावली से पहले जगमग होगा गंगा रिवर फ्रंट और पहुंच पथ

दीपावली से पहले गंगा रिवर फ्रंट लाइटों से जगमग होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 07:00 AM (IST)
दीपावली से पहले जगमग होगा गंगा रिवर फ्रंट और पहुंच पथ
दीपावली से पहले जगमग होगा गंगा रिवर फ्रंट और पहुंच पथ

पटना । दीपावली से पहले गंगा रिवर फ्रंट लाइटों से जगमग होगा। केवल घाट ही नहीं इसके पहुंच पथ भी रोशन होंगे। कलक्ट्रेट से लेकर नौजर घाट तक चकाचक हो जाएंगे। बांकीपुर अंचल में शनिवार को आयोजित बैठक में नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने अधिकारियों को राजधानी की स्वच्छता को लेकर कई निर्देश दिए। कोताही पर कार्रवाई की बात कही।

loksabha election banner

नगर आयुक्त ने डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव में लापरवाही बरतने पर नगर प्रबंधक को फटकार लगाई। कहा, सभी वार्डो में मजदूर से लेकर सुपरवाइजर वर्दी में दिखने चाहिए। अगर बिना वर्दी के मजदूर सफाई करते दिखेंगे तो नगर प्रबंधक पर कार्रवाई होगी। उन्होंने मुख्य सफाई निरीक्षक को निगम मुख्यालय से वर्दी मंगवाकर मजदूरों में वितरण का निर्देश दिया।

सभी वार्डो के लिए अलग-अलग लार्वा छिड़काव मशीन :

बांकीपुर अंचल में डेंगू के बढ़ते प्रकोप की शिकायत पर नगर आयुक्त ने कार्यपालक पदाधिकारी को अविलंब सभी वार्डो के लिए एक-एक एंटी लार्वा छिड़काव मशीन रखकर युद्ध स्तर पर छिड़काव कराने का निर्देश दिया। नगर प्रबंधक को हर दिन सभी पार्षदों से दो-दो मिनट बात कर समस्याओं को लेकर चर्चा करने का निर्देश दिया। पार्षदों से आने वाली समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई को कहा।

---------

गंदगी फैलाने वाले सरकारी संस्थानों पर भी होगी कार्रवाई :

नगर आयुक्त ने गली से मुख्य सड़क तक सफाई सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। गंदगी फैलाने वाले सरकारी संस्थानों पर भी कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा। पीएमसीएच के किनारे गंदगी को लेकर सिटी मैनेजर को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

व्यावसायिक इलाकों में रात्रिकालीन सफाई के निर्देश :

नगर आयुक्त ने व्यावसायिक इलाकों में रात में सफाई कराने का निर्देश को दिया। वार्ड 47 पार्षद सतीश गुप्ता के सवाल पर बाजार समिति के लिए एसडीओ से बात करने को लेकर ईओ को निर्देश दिया। जबकि अंबेडकर नगर को लेकर विशेष सफाई अभियान चलाने को कहा। वार्ड 41 की पार्षद कंचन कुमारी की शिकायत पर उन्होंने डेवलपमेंट एरिया को जगमग कराने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.