Move to Jagran APP

पटना में बाइकर्स गैंग के बीच खूनी गैंग वार, फायरिंग में पांच युवक घायल

पटना में बाइकर्स गैंग के गैंग वार में जमकर गोलियां चलीं। इसमें पांच युवक घायल हो गए। घटना के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्‍दील कद दिया गया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 03:33 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 11:10 PM (IST)
पटना में बाइकर्स गैंग के बीच खूनी गैंग वार, फायरिंग में पांच युवक घायल
पटना में बाइकर्स गैंग के बीच खूनी गैंग वार, फायरिंग में पांच युवक घायल
पटना [जेएनएन]। राजधानी में बाइकर्स गैंग का आतंक बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को उन्होंने पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था के दावों की पोल खोल दी। दीघा-रूपसपुर नहर रोड पर दिनदहाड़े 'किंग्स ऑफ पटना' और 'माइंस' नामक बाइकर्स गैंग के गुर्गों के बीच जमकर फायरिंग हुई। इसमें पांच बदमाश घायल हो गए।
'किंग्स ऑफ पटना' गैंग के घायलों की पहचान पीयूष, अभिषेक और शुभांकर के रूप में हुई है। वे खुद बाइक चलाकर कुर्जी अस्पताल पहुंचे थे। वहां से उन्हें पाटलिपुत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, दोतरफा फायरिंग में 'माइंस' गैंग के भी दो सदस्य घायल हुए हैं। उनमें से एक बदमाश की पहचान शुभम ज्योति के रूप में हुई, जबकि दूसरे का पता नहीं चल पाया है। शुभम को कई थानों की पुलिस तलाश रही है। दोनों किसी निजी जगह छिपकर इलाज करा रहे हैं। पुलिस उनके ठिकाने का पता लगा रही है।
मामले की छानबीन करने के लिए एसएसपी मनु महाराज, सिटी एसपी अमरकेश डी. दलबल के साथ अस्पताल पहुंचे और तीनों घायलों से पूछताछ की। इधर, दीघा थाने की पुलिस ने एक बाइक जब्त की है। हमलावरों के बारे में पुलिस ज्यादा जानकारी नहीं जुटा पायी है। घटनास्थल रूपसपुर थाना क्षेत्र में बताया जा रहा है। वहां से आधा दर्जन से अधिक खोखे बरामद हुए हैं।
डीएवी स्‍कूल के पास की थी मारपीट
मिली जानकारी के अनुसार फायरिंग की घटना से कुछ देर पहले शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में डीएवी स्कूल के पास भी दोनों गैंग में भिड़ंत हो गई थी। इस दौरान 'किंग्स ऑफ पटना' के पीयूष, अभिषेक और शुभांकर ने मिलकर 'माइंस' गैंग के अमन और चंदन की पिटाई कर दी थी। इसके बाद तीनों एक ही बाइक से फरार हो गए थे।
गए थे हमला बोलने, पिटकर भागे
पुलिस सूत्रों के मुताबिक माइंस गिरोह में फुलवारीशरीफ, समनपुरा और कुर्जी मछली गली के लड़के हैं। 'किंग्स ऑफ पटना' गिरोह के सरगना गोलू सिंह के जेल जाने के बाद उन्होंने उसके इलाके में भी पांव पसार दिए थे। गोलू के लड़कों से रंगदारी वसूलने लगे थे। जमानत पर छूटने के बाद गोलू वापस आया तो उसे इसकी जानकारी हुई। उसने लड़कों से कहा कि वे रुपये देने के लिए माइंस गिरोह को रूपसपुर नहर पर भरी दोपहरी में बुलाएं क्योंकि उस वक्त पुलिस की गश्ती पार्टी दूर-दूर तक नहीं रहती। सुनियोजित साजिश के तहत गोलू अपने गुर्गों के साथ माइंस गिरोह का इंतजार कर रहा था। दोनों गैंग का आमना-सामना होते ही मारपीट शुरू हो गई। दोनों ओर से फायरिंग होने लगी। माइंस गिरोह के गुर्गों की संख्या कम थी, लेकिन वे गोलू व उसके गुर्गों पर भारी पड़े और उन्हें मैदान छोड़कर भागना पड़ा।
बताया जाता है कि गोलू घायल साथियों से मिलने के लिए निजी अस्पताल आया था। कुछ देर रुका, लेकिन पुलिस के आते ही पतली गली से निकल गया। माइंस गैंग के देव की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।
शुभांकर पर थी निशु खान की नजर
इस साल जनवरी में बोरिंग रोड में 'कुल्हड़ चाय' दुकान के पास माइंस गिरोह के निशु खान और शानू ने सरेशाम 'किंग्स ऑफ पटना' के शुभांकर सरकार पर गोली चलाई थी।  यह एएन कॉलेज के छात्र नेता अंकुर के पेट में लग गई थी। शानू उस वक्त जेल से छूटकर ही आया था। गोलू के जेल जाने के बाद उसके गुर्गों ने मारपीट और रंगदारी वसूलने का काम बंद कर दिया था। इसका लाभ माइंस गिरोह को हुआ। लेकिन, आका के जेल से निकलते ही 'किंग्स ऑफ पटना' गैंग फिर से सक्रिय हो गया। 
छावनी में तब्दील हुई पाटलिपुत्र कॉलोनी
दाेबारा गैंगवार की घटना से आशंकित पुलिस ने पाटलिपुत्र कॉलोनी को छावनी में तब्दील कर दिया है। अस्पताल के आसपास दर्जनभर पुलिसकर्मी सादे लिबास में घायलों से मिलने आने वाले लड़कों और लड़कियों पर नजर रख रहे हैं। रिकॉर्ड तैयार करने के लिए उनकी बाइक की नंबर प्लेट की तस्वीरें ली जा रही हैं। अस्पताल तक पहुंचने वाले सभी रास्तों पर दो-तीन जवानों की तैनाती की गई है। वे झुंड में गुजरने वाले बाइकर्स की जांच कर रहे हैं।
बीपीएससी में कार्यरत हैं पीयूष के पिता
घायल पीयूष के पिता राजकिशोर ओझा बीपीएससी में कार्यरत हैं। उसकी कमर में गोली लगी है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, शुभांकर और अभिषेक की बांह व पैर में गोली लगी है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.