पटना, राज्य ब्यूरो। मोकामा विधायक अनंत सिंह के घर से मिली एके 47 राइफल पूरी तरह कारगर है। इस अत्याधुनिक हथियार में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं है। एफएसएल की जांच रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। इस हथियार से ताबड़तोड़ गोलियां दागी जा सकती हैं। एफएसएल ने जांच पूरी करने के बाद अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है।

जांच के दौरान की गई फायरिंग

बता दें कि 16 अगस्त को पुलिस ने निर्दलीय विधायक के घर छापेमारी कर एके-47 बरामद किया था। इसके बाद हथियार को जांच के लिए पटना स्थित एफएसएल भेजा गया था।  इसके बाद बैलिस्टिक शाखा के विशेषज्ञों की निगरानी में इससे फायरिंग की गई। यह काम फायरिंग रेंज में हुआ। जांच के बाद एफएसएल के एक्सपर्ट ने इसे कारगर करार दिया है। साथ ही इसकी रिपोर्ट भी भेज दी गई है।

लदमा में मिली थी एके 47 राइफल

अनंत सिंह विधायक बनने के बाद वर्ष 2005 के आसपास से पटना के माल रोड स्थित सरकारी फ्लैट में रहते हैं। उनका पैतृक गांव बाढ़ अनुमंडल के लदमा में है। लदमा स्थित पैतृक गांव की पुलिस ने तलाशी ली थी। इस दौरान पुलिस ने वहां से एके 47 राइफल बरामद किया।

एके 47 जैसे प्रतिबंधित हथियार की बरामदगी को लेकर पुलिस ने अनंत सिंह के खिलाफ विधि विरुद्ध क्रियाकलाप अधिनियम (यूएपी एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में अनंत सिंह ने दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इसके बाद उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर बिहार लाया गया। फिलहाल वह बेऊर जेल में हैं।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस