Move to Jagran APP

अनंत सिंह के घर से बरामद AK-47 ले सकती है लोगों की जान, जांच में पता चला

मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से बरामद एके 47 में कोई गड़बड़ी नहीं है वो पूरी तरह से कारगर है। ये बातें एफएसएल की जांच में पता चली हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 10:24 PM (IST)
अनंत सिंह के घर से बरामद AK-47 ले सकती है लोगों की जान, जांच में पता चला

पटना, राज्य ब्यूरो। मोकामा विधायक अनंत सिंह के घर से मिली एके 47 राइफल पूरी तरह कारगर है। इस अत्याधुनिक हथियार में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं है। एफएसएल की जांच रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। इस हथियार से ताबड़तोड़ गोलियां दागी जा सकती हैं। एफएसएल ने जांच पूरी करने के बाद अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है।

loksabha election banner

जांच के दौरान की गई फायरिंग

बता दें कि 16 अगस्त को पुलिस ने निर्दलीय विधायक के घर छापेमारी कर एके-47 बरामद किया था। इसके बाद हथियार को जांच के लिए पटना स्थित एफएसएल भेजा गया था।  इसके बाद बैलिस्टिक शाखा के विशेषज्ञों की निगरानी में इससे फायरिंग की गई। यह काम फायरिंग रेंज में हुआ। जांच के बाद एफएसएल के एक्सपर्ट ने इसे कारगर करार दिया है। साथ ही इसकी रिपोर्ट भी भेज दी गई है।

लदमा में मिली थी एके 47 राइफल

अनंत सिंह विधायक बनने के बाद वर्ष 2005 के आसपास से पटना के माल रोड स्थित सरकारी फ्लैट में रहते हैं। उनका पैतृक गांव बाढ़ अनुमंडल के लदमा में है। लदमा स्थित पैतृक गांव की पुलिस ने तलाशी ली थी। इस दौरान पुलिस ने वहां से एके 47 राइफल बरामद किया।

एके 47 जैसे प्रतिबंधित हथियार की बरामदगी को लेकर पुलिस ने अनंत सिंह के खिलाफ विधि विरुद्ध क्रियाकलाप अधिनियम (यूएपी एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में अनंत सिंह ने दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इसके बाद उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर बिहार लाया गया। फिलहाल वह बेऊर जेल में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.