Move to Jagran APP

मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुई राजधानी, डिप्‍टी सीएम का आवास फिर डूबा, तस्‍वीरों में देखें हाल

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुरूप रविवार को हुई मूसलाधार बारिश से राजधानी की सड़कें डूब गईं। जगह-जगह जलभराव हो गया। कई नेताओं के आवासीय परिसर में पानी प्रवेश कर गया। जलभराव का असर आवागमन पर भी पड़ा है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 02:35 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 04:04 PM (IST)
मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुई राजधानी, डिप्‍टी सीएम का आवास फिर डूबा, तस्‍वीरों में देखें हाल
बिहार विधानसभा परिसर की स्थित‍ि । जागरण

पटना, आनलाइन डेस्‍क। रविवार दोपहर में उमड़-घुमड़ कर आए बादल जमकर बरसे। गरज के साथ हुई मूसलाधार बारिश (Torrential rain) से राजधानी की सड़कों से लेकर मोहल्‍ले की गलियां तक जलमग्‍न हो गईं। छुट्टी के दिन मौसम ने लोगों को राहत दी। लेकिन सड़क पर निकले लोगों के लिए आफत हो गई। आम से लेकर खास लोगों के आवास में पानी जमा हो गया। विधानसभा परिसर समेत कई मंत्री विधायकों के आवासीय परिसर का नजारा झील सा हो गया है। जलभराव से एक बार फिर नगर निगम के दावों की पोल खुल गई है। हालांकि नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी जगह-जगह जलनिकासी में लगे हुए हैं। 

loksabha election banner

(कांग्रेस मैदान के पास जलभराव।)

पंप लगाकर निकाला जा रहा पानी 

विधानसभा के सामने सप्‍तमूर्ति के पास तक झील की स्थिति है। डिप्‍टी सीएम रेणु देवी, विधायक नंदकिशोर यादव समेत कई अन्‍य के आवासीय में पानी है। तीन स्‍ट्रैंड रोड स्थित डिप्‍टी सीएम के आवास से जेनरेटर के सहारे पानी निकाला जा रहा है।  राजवंशी नगर, पुनाईचक का क्षेत्र जलमग्‍न हो गया है। आफ‍िसर्स क्‍वार्टर में भी पानी भर गया है। पटना जंक्‍शन की स्थिति झील जैसी हो गई है। राजेंद्रनगर के एक एवं दो नंबर रोड में काफी पानी है। गर्दनीबाग का क्षेत्र   

(पटना जंक्‍शन के सामने जमा पानी।)

मौसम हुआ सुहाना, लेकिन मुश्किल हो गया आना-जाना 

सुबह से उमस और गर्मी से लोग परेशान थे। दोपहर होते-होते आसमान में बादल छाने लगे। आपदा प्रबंधन विभाग ने वज्रपात और भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ। कई नेताओं के घर में पानी घुस गया। सड़क पर भी जलभराव हो गया। 

बारिश के कारण ट्रैफिक की रफ्तार हुई सुस्‍त 

बारिश के कारण राजधानी के ट्रैफिक की रफ्तार सुस्‍त पड़ गई। पहले तो पानी से बचने के लिए लोग जहां-तहां रुके रहे। फ्लाईओवरों के नीचे लोगों की भीड़ जमा हो गई। बारिश कुछ कम होने के बाद लोग निकले तो जगह-जगह ट्रैफ‍िक जाम की स्थिति हो गई।   

 

(डाकबंगला चौराहे के पास की स्थिति)

बता दें कि आपदा प्रबंंधन विभाग ने शाम चार बजे तक लोगों को घर से निकलने से परहेज करने की अपील की थी। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवा की वजह से बारिश की स्थिति हुई है। इस दौरान कई जगहों पर वज्रपात की भी आशंका जताई गई थी।  

 

(सब्‍जी बाग के पास जलभराव के कारण आवागमन मुश्किल)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.