Move to Jagran APP

वायुसेना के चार ध्रुव हेलीकॉप्टर पटना के बिहटा एयरफोर्स स्टेशन पर दिखाएंगे करतब Patna News

बिहटा एयर फोर्स के रनवे पर 15 से 18 नवंबर तक वायुसेना के चार ध्रुव हेलीकॉप्टर एयर शो का प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्रम में लगभग 40 स्कूलों के बच्चों और स्थानीय लोगों को भी बुलाया गया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 04:31 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 04:31 PM (IST)
वायुसेना के चार ध्रुव हेलीकॉप्टर पटना के बिहटा एयरफोर्स स्टेशन पर दिखाएंगे करतब Patna News
वायुसेना के चार ध्रुव हेलीकॉप्टर पटना के बिहटा एयरफोर्स स्टेशन पर दिखाएंगे करतब Patna News

रवि शंकर, पटना। बिहार की राजधानी पटना से सटे बिहटा एयर फोर्स के रनवे पर 15 से 18 नवंबर तक वायुसेना के चार ध्रुव हेलीकॉप्टर एयर शो का प्रदर्शन करेंगे। यह पहला आयोजना होगा जब पटना के बिहटा के लोग अपने स्थानीय एयरफोर्स स्टेशन पर हवाई करतब का लुत्फ उठा सकेंगे। इसके लिए स्थानीय एयरफोर्स की ओर से दो लाख अतिथियों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम में लगभग 40 स्कूलों के बच्चों और स्थानीय लोगों को भी बुलाया गया।

loksabha election banner

तैयारी हो गई है शुरू

इससे पहले आठ अक्टूबर को वायुसेना दिवस समापन समारोह के अवसर पर गाजियाबाद के वायुसेना स्टेशन हिंडन में हवाई करतब दिखाया गया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। बिहटा एयरफोर्स स्टेशन पर टॉप-8 पायलट और चार ध्रुव हेलीकॉप्टर पहुंच गए हैं। हेलीकॉप्टरों की चेकिंग की जा रही है। एयर शो के लिए सारंग टीम भी बिहटा एयर फोर्स स्टेशन पहुंची है।

सारंग टीम आयोजन को करेगी सार्थक

बिहटा एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया कि इस आयोजन में वायुसेना की सारंग टीम अपने उद्घोष वाक्य इंस्पायर थ्रू एक्सेलेंस से आयोजन को सार्थक करेगी। यह टीम अपने प्रदर्शन से देश के युवाओं को वायुसेना में भर्ती होने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ- साथ विदेशों में अपने पायलटों के कौशल व व्यावसायिक दक्षता को प्रदर्शित करेगी। एयरफोर्स अधिकारियों ने बताया कि अपने प्रदर्शन से सम्पूर्ण विश्व में पहचान बनाने वाली सारंग टीम अपनी हैरतअंगेज करतबों द्वारा दर्शक दीर्घा को रोमांचित करेगी।

इस शो के लिए अभ्यास शनिवार से शुरू किया जाएगा। एयरफोर्स स्टेशन पर पंहुचे चारों ध्रुव हेलीकॉप्टर हिन्दुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा विकसित और निर्मित भारत का एक बहुद्देशीय हेलीकॉप्टर है। इसकी सशस्त्र बलों को आपूर्ति भी की जा रही है। इसका एक नागरिक संस्करण भी उपलब्ध है। इससे पहले नेपाल और इजरायल को निर्यात किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.