Move to Jagran APP

पटना-किऊल सवारी गाड़ी में लूटपाट करनेवाले चार गिरफ्तार

दानापुर-मोकामा रेलखंड पर शनिवार रात बदमाशों ने पटना-किऊल सवारी गाड़ी में लूटपाट करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:16 AM (IST)
पटना-किऊल सवारी गाड़ी में लूटपाट करनेवाले चार गिरफ्तार

पटना बाढ़। दानापुर-मोकामा रेलखंड पर शनिवार रात बदमाशों ने पटना-किऊल सवारी गाड़ी में जमकर लूटपाट मचाई थी। बदमाशों ने यात्रियों से नकदी, लाखों के जेवरात, महंगे मोबाइल और अन्य कीमती सामान लूटे और ट्रेन को वैक्यूम कर फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रविवार को वारदात में शामिल चार बदमाशों को धर-दबोचा। मौके से तीन बदमाश भागने में कामयाब रहे। चारों बदमाशों की गिरफ्तारी बाढ़ रेल पुलिस ने प्लेटफॉर्म संख्या चार के पूर्वी छोर से की। उस वक्त वे रुपये व जेवरातों का बंटवारा कर रहे थे। इनके पास से एक देसी पिस्तौल छह कारतूस, आठ मोबाइल, एक सोने की चेन, एक अंगूठी, दो कानबाली, एक ब्लेड, एक कैंची व एक सूई बरामद की गई। घटना के बाद रेल एसपी सुजीत कुमार ने डीएसपी भगवान दास गुप्ता के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर मामले की छानबीन करने का निर्देश दिया था। चारों बदमाशों की उम्र लगभग 20 से 25 वर्ष के बीच है।

loksabha election banner

क्या है मामला : रेल डीएसपी ने बताया कि शनिवार की रात बाढ़ रेलवे स्टेशन से खुलते ही पटना- किऊल सवारी गाड़ी पर हथियारों से लैस आधा दर्जन से अधिक बदमाश सावर हो गए थे। कुछ बदमाशों ने हथियार के बल पर यात्रियों से चुपचाप रहने को कहा, जबकि अन्य यात्रियों से लूटपाट करने लगे। बाद में लुटेरों ने ट्रेन का वैक्यूम काटकर मोकामा स्टेशन पहुंचने से पहले ही फरार हो गए। मोकामा स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने बवाल मचाना शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि ट्रेन में एस्कॉर्ट टीम भी तैनात थी, मगर बदमाशों के आगे टीम में शामिल सभी जवान मूकदर्शक बने रहे। इधर, लूटपाट की घटना की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। रेल डीएसपी भगवान दास गुप्ता तत्काल बाढ़ स्टेशन अधिकारियों की टीम के साथ पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान ही प्लेटफॉर्म नंबर चार के पूर्वी छोर पर आपस में रुपये का बंटवारा करते हुए चार बदमाश को गिरफ्तार किया गया। मौके से तीन बदमाश भागने में कामयाब रहे।

पूर्व में भी पकड़े गए बदमाश जा चुके हैं जेल : पुलिस द्वारा गिरफ्तार बदमाशों में राहुल कुमार, रवि कुमार, रानू कुमार व रूपेश कुख्यात रेल अपराधी हैं। चारों भागलपुर के सुल्तानगंज थाने के आदर्शनगर के निवासी हैं। बदमाश पूर्व में भी जेल जा चुके हैं। इस बाबत रेल थाने में सुधांशु कुमार वनगामा, थाना हरपुर, मुंगेर के बयान पर मामला दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.