Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री नागमणि ने वैशाली में कहा-बिहार में जिस जाति का मुख्‍यमंत्री केवल उसी का हुआ विकास

वैशाली जिले के पातेपुर पहुंचकर पूर्व मंत्री नागमणि ने लोगों को नई पार्टी की घोषणा के अवसर पर 30 सितंबर को पटना पहुंचने का आमंत्रण दिया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि बिहार में केवल उसी जाति का विकास हुआ जिस जाति का सीएम रहा।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 12:38 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 12:38 PM (IST)
पूर्व मंत्री नागमणि ने वैशाली में कहा-बिहार में जिस जाति का मुख्‍यमंत्री केवल उसी का हुआ विकास
पातेपुर में प्रेस वार्ता करते नागमणि (बीच में)। जागरण

पातेपुर (वैशाली), संवाद सूत्र। बिहार के पूर्व मंत्री नागमणि ने आरोप लगाया है कि बिहार में जिस जाति का मुख्‍यमंत्री रहा है, बस उसी जाति का विकास हुआ है। लेकिन आबादी के मामले में तीसरे स्‍थान की जाति कोइरी समाज अब तक उपेक्षित है। वह इसलिए कि इस जाति का कोई मुख्‍यमंत्री नहीं बन सका है। अब वक्‍त आ गया है कि हम एकजुट हों। नागमणि शुक्रवारर को पातेपुर पहुंचे थे। अपनी नई पार्टी के गठन के अवसर पर लोगाेंं की मौजूदगी के लिए वे आमंत्रण देने पहुंचे थे। इसी माह 30 सितंबर को वे अपने नए राजनीतिक दल की घोषणा करेंगे। पूर्व मंत्री नागमणि (Former Minister Nagmani) का खेसराही पंचायत के पूर्व मुखिया सिधेश्वर प्रसाद सिंह के आवास पर स्वागत किया गया।

loksabha election banner

सभी पार्टियां प्राइवेट कंपनियों तरह कर रहीं काम 

पूर्व मंत्री नागमणि ने मौके पर उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिहार में राजद और जदयू (RJD and JDU) के अलावा विकल्प के रूप में कोई ऐसी पार्टी नहीं है जो बिहार को विकास के राह पर लेकर चल सके। बिहार और देश में आज की तिथि में जितनी भी राजनीतिक पार्टियां है सभी प्राइवेट कंपनियों के तौर पर कार्य कर रही हैं। नागमणि ने कहा कि बिहार में जिस समाज से अभी तक मुख्यमंत्री बना है बस वही समाज विकसित हुआ है। काेइरी जाति से अब तक एक भी मुख्यमंत्री नही बन सका है। इसलिए इस समाज के विकास के लिए जरूरी है कि मुख्‍यमंत्री भी इसी जाति का बने। उन्होंने लोगों से आगामी 30 सितंबर को अपने नए राजनीतिक पार्टी के गठन तथा घोषणा के लिए आयोजित समारोह में भारी से भारी संख्या में पटना के गोला रोड स्थित रिसार्ट में पहुंचने की अपील की। इस मौके पर खेसराही के पूर्व मुखिया सिघेंश्‍वर प्रसाद सिंह, राम ललित कुशवाहा, एकनाथ सिंह, केदार प्रसाद सिंह, सुरेश राय, राजाराम सिंह, पैक्स अध्यक्ष सुनील कुमार, जितेंद्र कुमार यादव समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.