Move to Jagran APP

यूपी चुनाव पर बिहार के पूर्व CM लालू की नजर, दिल्ली में शरद पवार, रामगोपाल और अखिलेश से की मुलाकात

यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों एवं मानसून सत्र के बीच बुधवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद से राकांपा के प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात की। मीसा भारती के सरकारी आवास पर हुई इस मुलाकात में समाजवादी नेता रामगोपाल यादव एवं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 08:57 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 08:22 AM (IST)
यूपी चुनाव पर बिहार के पूर्व CM लालू की नजर, दिल्ली में शरद पवार, रामगोपाल और अखिलेश से की मुलाकात
दिल्ली में मीसा भारतीय के आवास पर लालू यादव के साथ शरद पवार, रामगोपाल और अखिलेश प्रसाद सिंह। साभारः ट्विटर

राज्य ब्यूरो, पटना : उत्तर प्रदेश (यूपी) विधानसभा चुनाव की तैयारियों एवं मानसून सत्र के बीच बुधवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात की। मीसा भारती के सरकारी आवास पर हुई इस मुलाकात में समाजवादी नेता रामगोपाल यादव एवं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे। 

loksabha election banner

चारों वरिष्ठ नेताओं के बीच मुलाकात का मजमून तो बाहर नहीं आया, लेकिन माना जा रहा है कि एक दिन पहले राकांपा की ओर से यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही गई थी। इस मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। जमानत पर जेल से निकलने के बाद लालू प्रसाद ने राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी हैं। चारों नेताओं के बीच काफी देर तक राजनीतिक हालात पर चर्चा होती रही। मुलाकात की तस्वीर मीसा भारती ने खुद ट्वीट की है। तस्वीर में मीसा भी दिख रही हैं। मुलाकात के बारे में उन्होंने बताया है कि शरद पवार राजद प्रमुख के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आए थे।

अगले साल होना है यूपी में विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश (यूपी) में अगले साल 2022 को विधानसभा चुनाव होना है। अभी यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार है। शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ हाथ मिला लिया है। राकांपा का कहना है कि यूपी का हाल काफी बुरा है। योगी सरकार राज्य की बेहतरी के लिए काम नहीं कर रही है। जनता सरकार से परेशान है। पार्टी का कहना है कि उत्तर प्रदेश में एनसीपी को युवाओं, किसानों और महिलाओं की आवाज उठानी होगी। राकांपा का कहना है कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा कर रही है। वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद सक्रिय हो गए हैं। अभी राजद सुप्रीमो अपनी बेटी व राज्यसभा सदस्य मीसा भारतीय के दिल्ली स्थित सरकारी आवास में रह रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.