पटना, जेएनएन।  प्रयागराज में कुंभ मेले को ध्यान में रख यात्रियों की सुविधा के लिए मार्च तक सभी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का इलाहाबाद सिटी एवं झूंसी स्टेशनों पर अस्थायी ठहराव होगा। इन स्टेशनों पर पौष पूर्णिमा, मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी, माघ पूर्णिमा और महाशिवरात्रि के अवसर पर एक मिनट के लिए ट्रेनें रुकेंगी।

इलाहाबाद सिटी एवं झूंसी स्टेशनों से होकर गुजरने वाली मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव 20 से 22 जनवरी, दो फरवरी से छह फरवरी तक, नौ फरवरी से 11 फरवरी, 18 फरवरी से 20 फरवरी तक और चार मार्च को होगा। 

वहीं पूर्व-मध्य रेल प्रयागराज में लगने वाले कुंभ मेले में छह मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चला रहा है। ये ट्रेनें भी इलाहाबाद एवं झूंसी स्टेशनों पर एक मिनट के लिए ठहरेंगी। मेला स्पेशल ट्रेन (05595/05596) चलाई जा रही है।

सहरसा-झूंसी-सहरसा कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन 20 जनवरी, 03 फरवरी, 09 फरवरी,18 फरवरी और 03 मार्च को चलेगी। जबकि इसकी वापसी 21 जनवरी, 3, 09 और 19 फरवरी एवं चार मार्च को होगी।

इसका ठहराव सहरसा, सिमरी बख्तियारपुर, खगडिय़ा, हसनुपर रोड, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, सिवान, वाराणसी और झूंसी में होगा।  

Posted By: Kajal Kumari