Move to Jagran APP

धनरुआ में अब भी पांच पैक्सों ने नहीं शुरू की गेहूं की खरीदारी

जिला सहकारिता पदाधिकारी के आदेश को भी नहीं मान रहे धनरुआ के पैक्स अध्यक्ष। गेहूं खरीदारी की रफ्तार धीमी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 07:03 PM (IST)
धनरुआ में अब भी पांच पैक्सों ने नहीं शुरू की गेहूं की खरीदारी

मनमानी

loksabha election banner

जिला सहकारिता पदाधिकारी के आदेश को भी नहीं मान रहे पैक्स अध्यक्ष, आज से खरीदारी शुरू नहीं करने पर होगी कार्रवाई संवाद सूत्र, धनरुआ: प्रखंड के चार पैक्स सतपरसा, कोसुत, बारिबिगहा, सोनमई व मई नेतोल पंचायत के पैक्स अध्यक्ष पूरी तरह मनमानी पर उतर आए हैं। जिला सहकारिता पदाधिकारी के आदेश का भी इन पर कोई असर नहीं है। अब तक इन पैक्स अध्यक्षों ने गेहूं खरीदारी शुरू नहीं की है। जिला प्रशासन की ओर से प्रतिनियुक्त अधिकारी कल्पना कुमारी ने बताया कि अगर उक्त पैक्स अध्यक्ष बुधवार को खरीदारी शुरू नहीं करेंगे तो कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने मसौढ़ी, पुनपुन व धनरुआ प्रखंड़ में गेहूं खरीदारी पर नजर रखने के लिए एक टीम गठित की है। किसान बिक्री में किसी प्रकार की समस्या होने पर इन अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। बताया जाता है कि प्रखंड के 20 में 15 पैक्सों ने अधिकारियों के भारी दबाव में आकर ही गेहूं की खरीददारी शुरू की है। जानकारी के मुताबिक गेहू खरीद के लिए किसान सलाहकार को इच्छुक किसानों का ब्योरा बनाने को कहा गया हे। मंगलवार तक 450 किसानों ने गेहूं बेचने की बात कही है। किसानों ने बताया कि दैनिक जागरण में बीते दिनों छपी खबर के बाद प्रशासन हरकत में आया है। आनन-फानन में कोरम पूरा करने में जुटा है। 31 मई खरीदारी की अंतिम तिथि है। अब 12 दिनों में कितने किसानों से कितने क्विंटल गेंहू की खरीदारी होगी, यह वक्त ही बताएगा। ---------------------

पूरे प्रखंड़ में 18000 एमपी गेंहू की खरीदारी करनी है। अब तक मात्र 13 किसानों से 407 क्विटल खरीद हुई है। सबसे अधिक पथरहट पैक्स में 250 क्विटल की खरीदारी हुई है। किसानों से गेहूं समय से पहले बेचने की अपील की गई है। जो पैक्स खरीदारी नहीं कर रह उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

दीपक कुमार, बीसीओ, धनरुआ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.