पटना [जेएनएन]। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar Board) ने एक छात्र का लिंग परिवर्तन कर उसे फिल्‍म स्‍टार बना दिया है। मामला राज्‍य शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) का है। बोर्ड ने एक परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र पर पर दक्षिण भारतीय अभिनेत्री (South Indian Actress) अनुपमा परमेश्वरन (Anupama Parameswaran) की तस्वीर लगा दी है। एसटीईटी के प्रवेश पत्रों में बड़े पैमाने में गलतियां मिली हैं। इनमें सुधार के लिए बोर्ड ने बुधवार तक का समय दिया है।

उधर, इस मामले में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है कि सनी लियोनी (Sunny Leyone) को टॉप कराने के बाद अब नीतीश सरकार (Nitish Government) ने एसटीईटी के एडमिट कार्ड में अनुपमा परमेश्वरन की तस्वीर लगा दी है।

दक्षिण भारत की स्‍टार हैं अनुपमा परमेश्‍वरन

अनुपमा परमेश्वरन तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड फिल्मों की जानी-मानी स्‍टार हैं। उनकी पहली फिल्म प्रेमम् मलयाली भाषा में थी। साल 2015 में रिलिज हुई इस फिल्म ने उन्‍हें पहचान दी। अनुपमा परमेश्वरन भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह से रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहीं हैं। हालांकि, उन्‍होंने इससे इनकार करते हुए बुमराह को अच्‍छा देास्‍त बताया है।

छात्र ने फॉर्म में लगाई थी अपनी सही तस्‍वीर

मिली जानकारी के अनुसार जहानाबाद जिले के मखदुमपुर स्थित भगवानपुर गांव के रहने वाले ऋषिकेश कुमार ने एसटीईटी के लिए फॉर्म भरा। उसने फॉर्म में अपनी तस्‍वीर लगाई, जो कि निबंधन के स्लिप से स्‍पष्‍ट है। लेकिन जब बोर्ड ने प्रवेश पत्र जारी किया तो उसपर दक्षिण भारत की अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन की फोटो लगी मिली।

बोर्ड ने कहा- जारी करेंगे नया प्रवेश पत्र

परीक्षार्थी ने सोमवार को इसकी जानकारी बिहार बोर्ड को दी। बोर्ड में उसके प्रवेश पत्र को जमा करते हुए परीक्षार्थी की तस्‍वीर सही कर नया प्रवेश पत्र जारी करने का आश्‍वासन दिया गया है।

एसटीईटी के प्रवेश पत्रों में बड़े पैमाने में त्रुटियां

विदित हो कि एसटीईटी के लिए जारी किए गए प्रवेश पत्रों में बड़े पैमोन पर त्रुटियां मिल रही हैं। इनमें सुधार की मांग को लेकर परीक्षार्थियों ने बिहार बोर्ड के समक्ष सोमवार को हंगामा किया। बोर्ड के अधिकारियों ने सभी को आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। बोर्ड ने प्रवेश पत्र में सुधार के लिए बुधवार तक का समय दिया है। परीक्षा 28 जनवरी को होनी है। बिहार बोर्ड ने प्रवेश पत्र में सुधार के बाद छात्रों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने को कहा है। 

पहले इंजीनियर की परीक्षा में टॉप कर चुकीं सनी लियोनी!

विदित हो कि इसके पहले बिहार में लोक स्‍वास्‍थ्‍य अभियंत्रण विभाग (Public Health Engineering Department) में बीते साल 15 फरवरी को ली गई जूनियर इंजीनियर की नौकरी की परीक्षा में 98.5 फीसद अंकों के साथ टॉप करने वाली युवती का नाम सनी लियोनी था। उसके परीक्षा फॉर्म में बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की तस्‍वीर लगी थी। मामले ने जब तूल पकड़ा तो टॉपर के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई। बीते साल फरवरी में ही इसका रिजल्‍ट आने के बाद सरकार की जबरदस्‍त किरकिरी हुई थी। इसी का जिक्र करते हुए मंगलवार को आरजेडी ने ट्वीट किया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस