Move to Jagran APP

बेटे की हत्या से डरे पिता ने दो-मंजिला घर के बाहर लगाई तख्ती- यह मकान बिक्री का है

पटना में पड़ोसी द्वारा बेटे की हत्या से डरे पिता ने अपने मकान के बाहर बिक्री की तख्ती लगा दी है। अपराधियों से भयभीत पीड़ित मकान बेचकर दूसरे स्थान पर जाना चाहते हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Fri, 24 Apr 2020 02:28 PM (IST)
बेटे की हत्या से डरे पिता ने दो-मंजिला घर के बाहर लगाई तख्ती- यह मकान बिक्री का है
बेटे की हत्या से डरे पिता ने दो-मंजिला घर के बाहर लगाई तख्ती- यह मकान बिक्री का है

पटना, जेएनएन। 'यह मकान बिक्री का है। मोबाइल नंबर... गोपाल बैंड। 'तख्ती पर ये बातें लिखकर गुरुवार को मृत सन्नी गुप्ता के पिता गोपाल प्रसाद ने दो मंजिले मकान के बाहर टांग दी। सन्नी की हत्या के बाद मुख्य आरोपित मो. चांद की गिरफ्तारी नहीं होने से भयभीत परिवार अब मकान बेचकर दूसरी जगह चला जाना चाहता है।

जहां जिंदगी सुरक्षित नहीं वहां रहकर क्या करूं...

गोपाल कहते हैं, 28 वर्षो से इस मकान में रह रहा हूं। कई तरह की यादें इससे जुड़ी हैं पर जिस मोहल्ले में जिंदगी ही सुरक्षित नहीं, वहां रहकर क्या करूंगा? मालूम हो कि सोमवार को पड़ोस में रहने वाले मो. चांद ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इसमें सन्नी की गोली लगने से मौत हो गई थी। घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है। चांद अब तक गिरफ्त में नहीं आ सका है। सन्नी के मकान में उसके माता-पिता, छोटा भाई दीपक, पत्नी नेहा और उसके दो छोटे बच्चे रहते हैं। परिवार के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

फिर हुआ हमला तो कोई क्या करेगा...

गोपाल ने कहा कि साजिश के तहत उनके बेटे की हत्या की गई। परिवार की सुरक्षा के लिए चार लाठीधारी होमगार्ड तैनात किए गए हैं। दोबारा अगर गोली से हमला हुआ तो लाठीधारी जवान क्या कर पाएंगे? हत्या के बाद से कोई जनप्रतिनिधि, नेता या वरीय पुलिस पदाधिकारी सुध लेने नहीं आए।

ननिहाल की जमीन पर बना है मकान

गोपाल प्रसाद बैंड कारोबारी हैं। उनका पैतृक घर पटना सिटी में चंद्र महाराज की ड्योढ़ी में है। उनके पिता स्व. रघुनाथ प्रसाद को ननिहाल की ओर से शीशा के सिपहर मोहल्ले में जमीन मिली थी। इस पर बने मकान में अभी पूरा परिवार रह रहा है। रघुनाथ प्रसाद का निधन 1992 में हुआ था। उसी समय से वे गोपाल बैंड का संचालन कर रहे हैं। बड़े भाई सोहन गुप्ता पैतृक घर में रहते हैं

पुलिस बोली- जल्द होगी गिरफ्तारी

थानाध्यक्ष सनोवर खां का दावा है कि इलाके में चौकसी बढ़ा दी गई है। सौ से अधिक जवानों की तैनाती की गई है। सन्नी की हत्या में पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। मुख्य आरोपित मो. चांद की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। वह जल्द गिरफ्त में होगा।