Move to Jagran APP

भोजपुरी एक्ट्रेस अंजली की मां ने कहा-मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती

कई भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकीं मशहूर एक्ट्रेस अंजली श्रीवास्तव ने अपने मुंबई स्थित फ्लैट में खुदकुशी कर ली । उनकी मां ने कहा- मेरी बेटी सुसाइड नहीं कर सकती।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 08:39 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 11:09 PM (IST)
भोजपुरी एक्ट्रेस अंजली की मां ने कहा-मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती
भोजपुरी एक्ट्रेस अंजली की मां ने कहा-मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती

 पटना [जेएनएन]। ‘लहू के दो रंग’, ‘हमरा दारू ना मेहरारू चाही’ जैसी भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी मशहूर भोजपुरी अभिनेत्री और मॉडल अंजली श्रीवास्तव ने कथित तौर पर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार, अंजली के परिवारवाले उन्हें रविवार रात से ही इलाहाबाद से फोन करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें फोन पर जवाब नहीं मिला।

loksabha election banner

ऐसा लग रहा है कि अंजली ने आत्महत्या की है। पुलिस ने पूरे घर की तलाशी ली लेकिन उसे ना तो कोई सुसाइड नोट मिला और ना ही कुछ अन्य ऐसा जिसे असामान्य कहा जाए।

मां ने कहा-मेरी बेटी नहीं कर सकती सुसाइड, हत्या हुई है

अंजली श्रीवास्तव के सुसाइड के बाद मंगलवार को उसकी मां शीला श्रीवास्तव ने कहा कि मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती। उसकी हत्या हुई है और इसकी जांच होनी चाहिए। अंजली के फ्लैट पर मंगलवार को मां पहुंची तो देखा कि किचन में गैस चूल्हे पर उबले हुए चार अंडे रखे थे। उन्होंने बताया कि अंजली अंडा करी बनाने की तैयारी में थी। पास ही में किचन की खिड़की पर पिज्जा रखा हुआ था। 

कल अंजलि का शव इलाहाबाद भेजा जाएगा

अंजली की मां ने कहा कि मेरी बेटी खाना बना रही थी तो अचानक सुसाइड क्यों करेगी। उसे मरना ही होता तो खाना किसके लिए बनाती। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। सोमवार को अंजली के शव का पोस्टमॉर्टम हुआ, लेकिन गलत डेट से डेथ सर्टिफिकेट बन जाने के चलते शव को इलाहाबाद नहीं ले जाया जा सका। बुधवार को सुधार किए गए डेथ सर्टिफिकेट के साथ अंजली का शव इलाहाबाद भेजा जाएगा।

अंजली काफी तनाव में थी

उनकी आत्महत्या के सही वजह का अभी पता तो नहीं चला है, लेकिन अंजली को जाननेवाले कहते हैं कि वह एक साल से काफी तनाव में थी। एक ओर उसे कोई फिल्म नहीं मिल रही थी दूसरी ओर घरवालों ने शादी तय कर दी थी।

अंजली की सुरक्षा को लेकर चिंतित परिजन ने उनके मकान मालिक को फोन किया। मकान मालिक ने इसके बाद पुलिस को फोन किया। पुलिस ने जुहू रोड के परिमल सोसाइटी की पांचवीं मंजिल पर स्थित उनके अपार्टमेंट को डुप्लिकेट चाबी से खोला। घर में पुलिस ने 29 साल की अभिनेत्री को साड़ी से बने फंदे में पंखे से लटकता हुआ पाया।

पुलिस ने अंजली के शव को पोस्टमार्टम के लिए आर. एन. कूपर अस्पताल भेज दिया है। कई भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी अंजली की आखिरी फिल्म ‘केहु ता दिलमें बा’ थी, जो हाल ही में रिलीज हुई थी।

इलाहाबाद की रहने वाली अंजली ने डांसर के रूप में शुरू किया था कैरियर

भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों के अनुसार अंजली फिल्म में आने से पहले इलाहाबाद में रहती थी। वह लोकल लेवल पर बनने वाले वीडियो एलबम में डांस करती थी। अंजली पर यहीं से फिल्म एक्ट्रेस बनने का जुनून सवार हुआ और वह इलाहाबाद छोड़कर मुंबई आ गई। 

मुंबई में जीना अंजली के लिए इलाहाबाद की तरह आसान न था। न परिवार का सपोर्ट था और न फिल्मी दुनिया के लोगों से करीबी जान पहचान। अंजली ने मुंबई आकर काफी संघर्ष किया। फिल्म में छोटे- मोटे रोल तक जो मिले वह स्वीकार कर लेती थी। इसी बीच अंजली को भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों से थोड़ी पहचान हुई तो "कच्चे धागे" और "लहू के दो रंग" समेत भोजपुरी की कई फिल्में की।

8 साल से थी इंडस्ट्री में

अंजली का यह फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका। जल्द ही उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गईं। पिछले एक साल से उन्हें किसी भी फिल्म में काम करने का मौका नहीं मिला। 

एक ओर फिल्मी करियर डूब रहा था तो दूसरी ओर घर के लोग जल्द से जल्द अंजली की शादी कर देना चाहते थे। इसके चलते भी वह तनाव में रहती थी। पिछले दिनों अंजली की शादी तय कर दी गई थी।फिल्म इंडस्ट्री में अंजली आठ साल से काम कर रही थी।

यह भी पढ़ें: सेक्स सीडी से चर्चा में आई थी यह एक्ट्रेस, कहा-मुझे हो गया है प्यार

मां के साथ रहती थी मुंबई में

अंजली मुंबई में मां के साथ रहती थी। कुछ दिन पहले ही अंजली की मां इलाहाबाद गई थी। अंजली तीन बहनें थी। एक बहन की शादी हो चुकी थी। कोई भाई नहीं है। पिता इलाहाबाद कोर्ट में काम करते हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणवी डांसर-सिंगर सपना चौधरी, भोजपुरी फिल्मों में बिखेरेंगी जलवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.