Move to Jagran APP

पिस्टल सटाकर व्यापारियों से रंगदारी वसूलता था इंजीनियर

बिहटा और बख्तियारपुर में सक्रिय बदमाश मनोज-माणिक गिरोह के दो गुर्गे गिरफ्तार।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 01:40 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 01:40 AM (IST)
पिस्टल सटाकर व्यापारियों से रंगदारी वसूलता था इंजीनियर

पटना : बिहटा और बख्तियारपुर में सक्रिय बदमाश मनोज-माणिक गिरोह के दो गुर्गे रवि और अजीत को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों बदमाश माणिक के इशारे पर पिस्टल सटाकर व्यापारियों से रंगदारी मांगते थे। दोनों बदमाश किंग ऑफ पैनाल नाम से बाइकर्स गैंग भी चला रहे थे। गिरफ्तार अजीत दिल्ली से इंजीनिय¨रग कर चुका है और रवि हत्याकांड में 2010 से 2013 तक सजा काट चुका है।

loksabha election banner

छह हत्या समेत दर्जन भर केस:

दोनों के खिलाफ झारखंड और बिहार के एक दर्जन थानों में आधा दर्जन से अधिक हत्या, लूट और रंगदारी के मामले दर्ज हैं। पिछले कुछ माह से माणिक गैंग की कमान संभाल रहा है और उसके गिरोह तीन दर्जन से अधिक बदमाश शामिल हैं। माणिक यूपी में भी रंगदारी वसूलता है। तीन माह पूर्व पिता-पुत्र की गिरफ्तारी के लिए एसपी, एएसपी, डीएसपी समेत रंगदारी सेल के तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारियों की टीम जुटी थी। दो सप्ताह तक बिहटा में कैंप करने के बाद भी उन्हें कोई सुराग नहीं मिला था। सूत्रों के अनुसार मनोज पहले पुलिस का मुखबिर था इसलिए उसे ं पुलिस की हर गतिविधि की जानकारी मिल जाती है।

डॉन बनने का शौक : पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार माणिक के गैंग में दो दर्जन से अधिक बाइकर्स गैंग के बदमाश हैं। इसमें बिहटा के पैनाल निवासी रवि सिंह और अजीत कुमार उसके करीबी थे। अजीत और रवि ने पिछले कुछ दिनों से बिहटा बाजार, कन्हौली बाजार, सदीसोपुर और आसपास के क्षेत्र में आतंक फैला रखा था। इनके निशाने पर छोटे से लेकर बड़े कारोबारी थे। पुलिस के मुताबिक अजीत दिल्ली में सिविल इंजीनिय¨रग की पढ़ाई पूरी करने के बाद बिहटा लौट आया था। एक दो साल बाद वह माणिक के संपर्क में आया। अजीत को डॉन बनने का शौक था। कुछ दिन वह किंग्स ऑफ पटना बाइकर्स गैंग में रहा। जब पुलिस ने इस गैंग के दर्जन भर बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया तो उसने किंग ऑफ पैनाल नाम से अपना बाइकर्स गैंग तैयार किया। हाल ही में अजीत ने अपने साथी की बाइक पर बैठ दोनों हाथ में पिस्टल लेकर सोशल मीडिया पर फोटो वायरल किया था। इसके बाद से पुलिस अजीत की तलाश में जुटी थी।

एक साथ घटना को देते अंजाम :

गिरफ्तार रवि हत्याकांड में तीन साल जेल की सजा काट चुका है। अजीत और रवि दोनों एक साथ घटना को अंजाम देते थे। माणिक रंगदारी मांगता था और अजीत रवि की बाइक पर बैठकर कारोबारी की दुकान में घुस जाता था। पुलिस ने अजीत और रवि के पास से दो पिस्टल और चोरी की स्कूटी भी बरामद की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.