Move to Jagran APP

बिहार में बिजलीकर्मियों की हड़ताल स्थागित, आज हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे विद्युत कर्मी

बिहार में मंगलवार को बिजली कर्मियों की होने वाली एक दिनी हड़ताल टल गई है। ऐसा पटना हाईकोर्ट के हस्‍तक्षेप के बाद संभव हुआ है। इस मामले में कोर्ट में आज भी सुनवाई हो रही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 10:53 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 07:58 AM (IST)
बिहार में बिजलीकर्मियों की हड़ताल स्थागित, आज हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे विद्युत कर्मी

पटना, जेएनएन। बिहार में मंगलवार की सुबह छह बजे से होने वाली विद्युतकर्मियों की 24 घंटे की सांकेतिक हड़ताल (Electricity Strike) स्थगित हो गई है। यह जानकारी विद्युत कामगार पदाधिकारी अभियंता संयुक्त संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह पावर इंजीनियर एसोसिएशन के महासचिव सुरेंद्र कुमार, जूनियर इंजीनियर पावर एसोसिएशन के महासचिव उपेंद्र चौधरी, विद्युत कामगार नेता चक्रधर प्रसाद सिंह, अर्जुन प्रसाद यादव, देवकी यादव, धीरेंद्र कुमार ने दी। मोर्चा के संयोजक सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने हस्तक्षेप करते हुए मंगलवार की सुबह 10 बजे बुलाया है। हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। अब वे हाईकोर्ट में अपना रखेंगे।

loksabha election banner

लोकहित याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

सुधांशु त्रिवेदी एवं नीरज कुमार की लोकहित याचिका (Public Interest Litigation) पर मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice) संजय करोल की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय खंडपीठ ने सोमवार को सुनवाई (Hearing) की। यह सुनवाई बिना वकीलों के ही हुई। इस दौरान अदालत को बताया गया था कि कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से अराजकता फैल जाएगी।

विद्युत कंपनी के निजीकरण की सुगबुगाहट से आक्रोश

ज्ञात हो कि विद्युत कंपनी के निजीकरण की सुगबुगाहट से राज्य के सभी विद्युतकर्मी आक्रोशित हैं। वे अपनी नौकरी पर खतरा देख रहे हैं। जबकि, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव और बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी के सीएमडी प्रत्यय अमृत कह चुके हैं कि विद्युत कंपनी का निजीकरण नहीं किया जाएगा।

हड़ताल टलने से आम लोगों ने ली राहत की सांस

बहरहाल, राज्‍य सरकार की सख्‍त चेतावनी के बावजूद हड़ताल पर अड़े बिजली कर्मियों प्रस्‍तावित हड़ताल स्‍थगित हो जाने के बाद आम लोगोंं ने राहत की सांस ली है। एक दिन की सांकेतिक हड़ताल के कारण पटना की बिजली आपूर्ति व्‍यवस्‍था के प्रभावित होने की आशंका थी। इस मामले में पटना हाईकोर्ट के हस्तक्षेप ने बड़ी राहत दी है। अब मंगलवार की सुनवाई के बाद आगे की स्थिति और स्‍पष्‍ट होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.