Move to Jagran APP

Video: बिहार बंद का दिखा अजब-गजब अंदाज, पप्पू यादव ने हथकड़ी पहनकर यूं मांगी आजादी

CAA-NRC के विरोध में वामदलों ने गुरुवार को बिहार बंद रखा। इस दौरान प्रदर्शन करने का अनोखा अंदाज देखने को मिला। इस दौरान कई तस्वीरें दिखीं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 11:39 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 03:03 PM (IST)
Video: बिहार बंद का दिखा अजब-गजब अंदाज, पप्पू यादव ने हथकड़ी पहनकर यूं मांगी आजादी
Video: बिहार बंद का दिखा अजब-गजब अंदाज, पप्पू यादव ने हथकड़ी पहनकर यूं मांगी आजादी

वैशाली, जेएनएन। बिहार बंद के दौरान एक ओर जहां हाजीपुर में गांधी सेतु जामकर जन अधिकार पार्टी (JAP) के कार्यकर्ताओं ने साड़ी पहनकर भोजपुरी गाने पर डांस किया तो वहीं पटना में राजेंद्रमगर टर्मिनल के पास वीआइपी के कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। सबसे खास रहा जनअधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव का प्रदर्शन, उन्होंने डाकबंगला चौराहे पर हाथ में हथकड़ी लगाकर विरोध जताया।

loksabha election banner

बंद के दौरान दिखी हिंदू-मुस्लिम एकता

सीएए के विरोध में पटना के फुलवारीशरीफ में इमारत-ए-सरिया भी बिहार बंद के समर्थन में सड़क पर उतरा। इमारत ए शरिया बिहार झारखण्ड उड़ीसा बंगाल और लॉ बोर्ड के महासचिव भी बंद में शामिल रहे । बता दें कि देश की आज़ादी के बाद पहली बार इमारत ए शरिया भी किसी बंदी को लेकर सड़क पर उतरा है।

शहीद भगत सिंह चौक, टमटम पड़ाव, इमारत शरिया, ब्लॉक मोड़, हारून नगर, बाल्मीचक, अनीसाबाद, चितकोहरा, बेउर, सिपारा, जगनपुरा, रामकृष्ण नगर, परसा सहित आसपास के सभी प्रमुख इलाको में बंद के दौरान हिंदू-मुसलिम एकता भी सड़क पर दिखी।

 

बंद का विरोध करते हुए जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने बिहार और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और अपने समर्थकों के साथ गाना गाते हुए आजादी की मांग की। 

 बंद के दौरान जाप के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी सेतु को काफी देर तक जाम किए रखा जिससे गाड़ियों की लंबी कतारें सेतु पर लगी रहीं। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम करने के बाद डीजे की तेज धुन पर भोजपुरी गाना बजाकर बीच सड़क पर ही डांस करने लगे।

इस दौरान एक कार्यकर्ता ने साड़ी पहन रखी थी और भोजपुरी गाने की तेज धुन पर सड़क पर जमकर डांस किया और उसके साथ सैकड़ों बंद समर्थक तालियां बजा-बजाकर झूमते नजर आए। बंद को लेकर भोजपुरी डांस के साथ ही कई लोगों ने हाथों में मिट्टी और बालू उठाने वाला सामान भी ले रखा था और इस दौरान बंद समर्थक सभी कार्यकर्ता डांस और मस्ती में डूबे हुए थे।

गांधी सेतु और वैशाली की मुख्य सड़कें जाम रही और सड़क जाम के दौरान सेतु पर फंसे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लेकिन, उनकी खोज-खबर लेने के लिए वहां कोई भी पुलिसवाला नजर नहीं आया।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून(Citizenship Ammendment ACt) और एनआरसी (NRC) बिल के खिलाफ विपक्षी दलों ने गुरुवार को बिहार बंद का आह्वान किया , जिसमें वामदलों (Left Parties) के साथ बंद को महागठबंधन में शामिल राजद को छोड़ कर कांग्रेस, रालोसपा, वीआइपी और हम ने समर्थन दिया । 

पटना समेत बिहार के अन्य हिस्सों में भी सुबह से ही बंद का खासा असर देखने को मिल रहा है। विकासशील इन्सान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटना में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। पटना में जहां ट्रेन को रोकने की कोशिश करने के दौरान विकासशील इन्सान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया वहीं प्रदर्शनकारियों ने एंबुलेंस को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.