Move to Jagran APP

राज्य सरकार की लापरवाही से PFI का अड्डा बन रहा बिहार, NIA की कार्रवाई के बीच भाजपा MLC का नीतीश सरकार पर हमला

बिहार के पूर्वी चंपारण में लगातार दो दिनों से एनआइए की कार्रवाई के बीच भाजपा एमएलसी नवल किशोर यादव ने बिहार सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। भाजपा एमएलसी ने कहा कि राज्‍य सरकार की लापरवाही से बिहार पीएफआइ का अड्डा बन रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sun, 05 Feb 2023 02:47 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 02:47 PM (IST)
राज्य सरकार की लापरवाही से PFI का अड्डा बन रहा बिहार, NIA की कार्रवाई के बीच भाजपा MLC का नीतीश सरकार पर हमला
NIA की कार्रवाई के बीच भाजपा MLC ने राज्य सरकार पर बिहार को PFI का अड्डा बनाने का आरोप लगाया

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार के पूर्वी चंपारण में लगातार दो दिन एनआइए की छापामारी जारी है। अब तक पांच संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस बीच भाजपा एमएलसी नवल किशोर यादव ने बिहार सरकार पर राज्य को देश विरोधी गितिविधियों में शामिल लोगों को अड्डा बनाने का आरोप लगाया है।

prime article banner

भाजपा एमएलसी नवल किशोर यादव ने रविवार को कहा कि राज्‍य सरकार की लापरवाही से बिहार पीएफआइ का अड्डा बन रहा है। सरकार इस पर ध्यान दें। भाजपा एमएलसी ने कहा कि यह सिर्फ राज्य के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए भी खतरनाक है। इससे पहले की कोई फन उठाएं,उसे कुचल देना चाहिए।

PFI के राज्य सचिव के घर पर छापामारी

आपको बता दें कि अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े मामले में बिहार के मोतिहारी में लगातार दो दिनों से छापेमारी कर रही है। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के साथ कई स्थानीय थानों की पुलिस शनिवार से संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर रही है। शनिवार को चकिया नगर परिषद क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन पीएफआइ के राज्य सचिव रेयाज के घर पर भी छापेमारी की गई। हालांकि, छापेमारी के दौरान वह घर पर नहीं मिला।

NIA की कार्रवाई के पीछे का कारण अब तक स्पष्ट नहीं

कई ठिकानों पर लगातार छापेमारी के दौरान अब तक पांच लोग हिरासत में लिए गए हैं। एक लैपटाप, कई सेल फोन तथा कई दस्तावेज भी मिले हैं। अभी जिले के करीब आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर एनआइए की कार्रवाई चल रही है। कुअवा से इंटर के छात्र दानिश को भी पकड़ा गया है। इसके अतिरिक्त मेहसी थानाक्षेत्र के इमाम पट्टी से अन्य संदिग्ध युवकों को भी पुलिस ने उठाया है। हालांकि, इस कार्रवाई के पीछे की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। इस पूरे मामले की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

Bihar: पूर्वी चंपारण में दूसरे दिन भी NIA की छापेमारी जारी, कई थानों की पुलिस भी साथ; हिरासत में पांच संदिग्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK