Move to Jagran APP

शहीद की पत्नी को डीएम ने सौंपा 36 लाख का चेक

जिला पदाधिकारी कुमार रवि ने बुधवार को शहीद संजय कुमार सिन्हा की पत्नी बेबी देवी को मुआवजे का चेक सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 11:42 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 11:42 PM (IST)
शहीद की पत्नी को डीएम ने सौंपा 36 लाख का चेक
शहीद की पत्नी को डीएम ने सौंपा 36 लाख का चेक

मसौढ़ी। जिला पदाधिकारी कुमार रवि ने बुधवार को शहीद संजय कुमार सिन्हा की पत्नी बेबी देवी को 36 लाख रुपये का चेक सौंपा। इसमें 11 लाख रुपये सैनिक कल्याण कोष की अनुग्रह राशि व 25 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष की राशि के दो अलग-अलग चेक शामिल हैं। इस दौरान करीब 45 मिनट तक डीएम शहीद के घर तारेगना मठ रहे और उन्होंने बेबी देवी व उनके बच्चों को ढाढस बंधाया। उन्होंने शहीद के पुत्र ओमप्रकाश को उनकी मेडिकल की पढ़ाई में यथासंभव नियमानुकूल मदद देने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने शहीद की पत्नी को भी इस दुख की बेला में धैर्य से काम लेने का आग्रह किया, ताकि वे अपने बच्चों को माता के साथ पिता की भी जिम्मेवारी का निर्वहन कर सकें और बच्चों को अपने पिता के खोने का अहसास न हो सके। उन्होंने कहा कि उनके गम के साथ पूरा देश इस वक्?त उनके साथ खडा है। इसके पूर्व डीएम ने शहीद के घर के बाहर रखे उनके तैलचित्र पर पुष्पांजलि भी अर्पित की। इस मौके पर अपर जिला समाहर्ता मो. बैजुद्दीन अंसारी, एसडीओ संजय कुमार, मुख्य पार्षद संजय कुमार, बीडीओ पंकज कुमार, सीओ योगेंद्र कुमार, एसडीपीओ सोनू कुमार राय, थानाध्यक्ष सीताराम साह, पूर्व पार्षद पालटन सिंह समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

पत्नी बोली-मुआवजा नहीं बदला चाहिए

डीएम को देख बेबी देवी फूट-फूटकर रोने लगीं। उन्होंने डीएम के हाथ 36 लाख का चेक चेक लेने से मना कर दिया और अपने पति की शहादत का बदला लेने की बात कही। डीएम ने पास बैठे उनके पुत्र ओमप्रकाश को उक्त चेक सौंपा।

कई संगठनों के प्रतिनिधि पहुंचे सांत्वना देने

रॉबिनहुड आर्मी और सर्व द नर्सिंग सिटिजन के सदस्य बुधवार को शहीद संजय के घर पहुंचे और उनके परिजनों को ढाढ़स बंधाया। इधर, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ संस्था की बिहटा इकाई के प्रतिनिधि भी बुधवार को शहीद के घर पहुंचे। अधिवक्ताओं ने जुलूस निकाल दी श्रद्धांजलि

दानापुर। पाक विरोधी नारों के बीच बुधवार को अधिवक्ता संघ, दानापुर के तत्वावधान में संघ के अधिवक्ताओं ने शहीदों के सम्मान में जुलूस निकाला। संघ के अध्यक्ष सफदर हयात के नेतृत्व में निकला जुलूस न्यायालय परिसर से निकल कर दानापुर-दीघा मुख्य मार्ग से होते हुए अनुमंडल कार्यालय पहुंच कर समाप्त हुआ। अधिवक्ताओं ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने समेत पाच सूत्री मागों का ज्ञापन अनुमंडल अधिकारी अंशुल कुमार को सौंपा। जुलूस में विशेष लोक अभियोजक शिव कुमार यादव, महासचिव अनिल कुमार सिंह, समरेंद्र निराला, बृज मोहन मिश्र, अखिलेश्वर तिवारी, रामनाथ यादव, दीपक मिश्र आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.